8.4 C
New York
Thursday, March 28, 2024

Buy now

ट्रेन से उतरने की जल्दबाजी यात्री के लिए साबित हुई जानलेवा‚ घायल होकर पहुंचा अस्पताल

- Advertisement -

चंदौली। जल्दबाजी व नियमों की अनदेखी आपके लिए जानलेवा साबित हो सकती है। जी हां! डीडीयू यानी मुगलसराय जंक्शन पर हुई एक घटना इसका ज्वलंत उदाहरण है। जब चलती ट्रेन से उतरने के चक्कर में एक व्यक्ति प्लेटफार्म और चलती ट्रेन के बीच में फंसकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया आनन-फानन में उसको मंडलीय रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां गंभीर हालत देख उसको वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार बीती रात 23ः46 मिनट पर डीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 03 पर 02876 डाउन नीलांचल एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन पहुंची। ट्रेन में अनन्त विहार स्टेशन से सासाराम के लिए यात्रा कर रहे यात्री 30 वर्षीय रंजीत पांडेय चलती गाड़ी से उतरने लगे और अनियंत्रित होकर प्लेटफार्म तथा गाड़ी के बीच गैप में गिर जाने के कारण यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद तत्काल रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट डीडीयू जक्शन के अधिकारी साथ स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे और त्वरित कार्यवाही करते हुए घायल यात्री को रेलवे लोको हॉस्पिटल ले जाने लगे। इसी क्रम में मौके पर रेलवे लोको हॉस्पिटल के डॉक्टर भी पहुंच गए। प्राथमिक उपचार के बाद पीड़ित यात्री को बेहतर इलाज हेतु एंबुलेंस से लोको हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां रेलवे हॉस्पिटल के डॉ.सर्वेश शर्मा द्वारा पीड़ित यात्री को प्राथमिक उपचार देने के उपरांत बेहतर इलाज के लिए वाराणसी ट्रामा सेंटर ले जाने हेतु रेफर किया गया। इस दौरान घायल यात्री के साथ में रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट डीडीयू के प्रधान आरक्षी नंदजी और पीड़ित यात्री के परिजन भी साथ में वाराणसी गए।
इस सम्बंध में आरपीएफ वेस्ट पोस्ट डीडीयू जक्शन प्रभारी संजीव सिंह ने बताया कि डाउनलोड नीलांचल स्पेशल गाड़ी से एक व्यक्ति चलती गाड़ी से उतर रहा था कि अचानक अनियंत्रित होकर वह प्लेटफार्म और गाड़ी के गैप में जा गिरा जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया उसे इलाज के लिए मंडलीय अस्पताल भेजा गया जहां से बेहतर उपचार हेतु वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया यात्री का नाम रंजीत पांडे है उसकी उम्र 30 वर्ष बताई गई है। ट्रेन के एस-8 कोच के बर्थ न.69 पर अनन्त विहार स्टेशन से सासाराम स्टेशन तक की यात्रा कर रहा था।पीड़ित यात्री के परिजन भी साथ ट्रेन के कोच सं डी-1 में यात्रा कर रहे थे।

डीडीयू जंक्शन पर घायल यात्री का हाल जानते आरपीएफ के अधिकारी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights