डीडीयू मंडल के कुम्हऊ स्टेशन के पास बेपटरी हुई मालगाड़ी, रेल यातायात बाधित

बिहार के रोहतास में मालगाड़ी के बीस वैगन बेपटरी, गया- डीडीयू रेल खंड पर परिचालन ठप, अप-डाउन की 14 ट्रेनें डायवर्ट

Young Writer, डीडीयू नगर। गया रेल खण्ड रूट पर बुधवार की सुबह मालगाड़ी पटरी से उतर गई। घटना की सूचना पर रेलवे के आला अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। हादसे के बाद इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है, जिससे नई दिल्‍ली से हावड़ा तक की ट्रेनों का संचालन ठप हो गया है। फिलहाल मालगाड़ी के बेपटरी हुए डिब्बों को पटरी पर लाकर यातायात को बहाल करने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।

डीडीयू नगर-गया रेल मार्ग पर बिहार के रोहतास जिले में कुम्‍हऊ रेलवे स्टेशन के पास सुबह करीब साढ़े छह बजे एक मालगाड़ी के कुल बीस डिब्बे डीडीयू- गया रेल मार्ग पर पटरी से उतर गए। वहीं इस हादसे के बाद हावड़ा -नई दिल्ली रेल मार्ग के गया- डीडीयू रेल खंड पर परिचालन ठप हो गया है। इस बाबत डीआरएम डीडीयू की ओर से हादसे की जानकारी देते हुए यातायात जल्‍द बहाल करने के लिए प्रयास शुरू करने की जानकारी दी है।
रेल मंडल के डीडीयू नगर-गया ग्रैंड कॉर्ड रेलखंड के कुम्हऊ स्टेशन पर बुधवार की तड़के 06.35 बजे एक मालगाड़ी के 20 वैगन पटरी किन्‍हीं वजहों से उतर गए। इस दौरान तीनों लाइन (अप, डाउन एवं रिवर्सल) पूरी तरह से बाधित हो गई। पीडीडीयू मंडल और हाजीपुर (पटना) मुख्यालय से अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर रवाना होने के साथ ही तीनों लाइन पर बिखरे वैगन के रिस्टोरेशन का काम शुरू हो गया है। हादसे के कारण कई पैसेंजर गाड़ियां डीडीयू जंक्शन पर खड़ी हैं।