ड्रग्स का ओवर डोज: पूर्व मंत्री का बेटा अभिषेक गिरफ्तार, दिल्ली की साथी महिला मित्र गोवा में वेंटिलेटर पर

Young Writer: ड्रग का ओवरडोज

Young Writer, 24 नवंबर‚ पणजी (गोआ): दिल्ली की एक वित्तीय सलाहकार वागातोर में एक पार्टी में संदिग्ध ड्रग ओवरडोज के बाद अपने जीवन के लिए जूझ रही है। गोवा पुलिस ने बुधवार को नशीले पदार्थों के कथित सेवन के लिए 32 वर्षीय सारा खान और वाराणसी के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अभिषेक विक्रम सिंह, 40 के खिलाफ मामला दर्ज किया है। खान फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं।

कथित रूप से दोनों ‘पारिवारिक मित्र’ हैं और ये शनिवार को गोवा पहुंचे। कैलंगुट के पुलिस इंस्पेक्टर दत्तगुरु सावंत ने बताया, “अभिषेक विक्रम सिंह, सारा खान और एक अज्ञात ड्रग पेडलर पर एनडीपीएस एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।”

सावंत ने कहा कि पुलिस को गोलियों के रूप में कोकीन के सेवन का संदेह है। सारा खान ने सिंह और मुंबई के एक अन्य दोस्त के साथ गोवा की यात्रा की योजना बनाई थी। हालाँकि, मुंबई के दोस्त की गोवा योजना विफल हो गई, जिसके परिणामस्वरूप केवल सारा खान और अभिषेक विक्रम सिंह ही गोवा आए।
उनके आगमन पर, उन्होंने उत्तरी गोवा के तटीय क्षेत्र के साथ सिंक्वेरिम में एक पाँच सितारा रिसॉर्ट में ठहरें। बाद में वे वागाटोर में पार्टी करने निकले। पुलिस ने कहा कि हृदय रोग विशेषज्ञ अभिषेक विक्रम सिंह ने उन्हें बताया कि दोनों ने मादक पदार्थ का सेवन किया था।
पार्टी में कुछ देर डांस करने के बाद खान को बेचैनी होने लगी और उल्टी होने लगी। इसके बाद उन्होंने रविवार सुबह 4 बजे अपने होटल लौटने का फैसला किया, जिसके बाद वे सोने चले गए। पुलिस ने बताया कि जब कार्डियोलॉजिस्ट की नींद खुली तो उसने खान को बाथरूम के फर्श पर बेहोश पाया।
हृदय रोग विशेषज्ञ होने के नाते सिंह ने उसे प्राथमिक उपचार देने की कोशिश की, लेकिन जब उसने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, तो उन्होंने होटल अधिकारियों को सूचित किया और उन्हें कैंडोलिम के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गए। वहां शुरुआती इलाज के बाद उन्हें पणजी के पास एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।
पुलिस ने कहा कि वह फिलहाल वेंटिलेटर पर है, लेकिन उसकी हालत में सुधार हो रहा है।
“एक अज्ञात आरोपी व्यक्ति ने सारा खान और अभिषेक विक्रम सिंह को वागाटोर में बीच क्लब द्वारा लुमिना की अहाते की दीवार के पास दो गोलियों के रूप में नारकोटिक/ साइकोट्रोपिक ड्रग्स की आपूर्ति की, और दोनों ने एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों के उल्लंघन में इसका सेवन किया, जिसके कारण सावंत ने कहा, खान शारीरिक रूप से बीमार हो गए थे और फिलहाल उनका इलाज चल रहा है।
उन्होंने कहा, “अभिषेक विक्रम सिंह, जो सारा खान का दोस्त है, उसे समय पर चिकित्सा सहायता देने में विफल रहा, जिससे उसकी जान को खतरा था।” अभिषेक पूर्व मंत्री के बेटे बताए जा रहे हैं‚ जिसे लेकर चर्चाएं जोरों पर है।

अभी हाल में ही हरियाणा भाजपा की पदाधिकारी और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगट की कथित मादक पदार्थों के सेवन से मौत हो गयी थी।