8.3 C
New York
Friday, March 29, 2024

Buy now

आक्सीजन सिलेंडर ब्लास्टः मनोज सिंह डब्लू ने पीड़ित परिवारों का बांटा दर्द

- Advertisement -

सपा के राष्ट्रीय सचिव ने संवेदना व्यक्त करने के साथ ही पहुंचाई आर्थिक मदद

Young Writer, डीडीयू नगर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनोज कुमार सिंह डब्लू शनिवार को मिनीमहानगर के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने डीडीयू नगर में आक्सीजन सिलेंडर ब्लास्ट में मृत युवकों के घर जाकर परिजनों से मुलाकात की। उनका दर्द बांटा और घटना के बाबत जानकारी ली। उन्होंने पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहयोग देने के साथ ही भरोसे का मजबूत संबल भी प्रदान किया। मांग किया कि सिलेंडर ब्लास्ट प्रकरण की पुलिस व प्रशासनिक अमला निष्पक्ष जांच करे और पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहयोग के साथ ही मृतक राजन पाल व चंद्रभान राम की विधवा पत्नियों को सरकारी नौकरी देकर उनकी आजीविका का बंदोबस्त करते हुए मृतकों के बच्चों का भविष्य संवारने का काम करे।

Young Writer: कुढ़कला में मृतक चंद्रभान राम के पुत्र को दुलारते मनोज सिंह डब्लू।

इसके साथ ही मनोज कुमार सिंह डब्लू ने जनपद में मौजूद सत्ता पक्ष के 22 मत्रियों के साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों से घटना में मृतक परिजनों के दुख में शामिल होकर उनके आंसू पोछने की अपील की। कहा कि दोनों परिवारों को इस घटना में अपूरणीय क्षति हुई है, जिसकी पूर्ति संभव नहीं है। लेकिन दुख की इस घड़ी में परिवार के प्रति हम सभी अपनी संवेदनाएं व सहयोग पहुंचाकर उनके कष्ट को बांट जरूर सकते हैं। दुर्भाग्यपूर्ण यह कि घटना के बाद स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधि पीड़ित परिवार से मिलकर अपनी संवेदनाएं साझा न करना उनकी असंवेदनाशीलता को प्रदर्शित करता है। कहा कि कूढ़े खुर्द गांव में पीड़ित परिवार के द्वारा बातचीत में यह बताया गया कि घटना को लेकर पुलिस द्वारा अपने हिसाब से तहरीर देने का दबाव बनाया जा रहा है। पीड़ित परिवार की माने तो दुर्घटना कारित होने में कहीं न कहीं उस ट्रैक्टर-ट्राली की भूमिका है जो घटना के वक्त आक्सीजन सिलेंडर लदे पिकअप के बगल से गुजर रहा था। घटना के वक्त जिस इलाके से ट्रैक्टर गुजर रहा है उस इलाके में नो-इन्ट्री प्रभावी था। ऐसे में वह ट्रैक्टर कैसे और किस पुलिस कर्मी या अधिकारी की इजाजत से दाखिल हुआ। पुलिस महकमा इसकी जांच कर दोषी के विरूद्ध उचित कार्यवाही करना सुनिश्चित करे। साथ ही प्रशासनिक अमला मृत दोनों युवकों के विधवा पत्नियों को सरकारी नौकरी प्रदान कर उनके दर्द को बांटने का काम करें। उन्होंने पीड़ित दोनों परिवारों के जरूरत में खड़ा रहने का भरोसा दिया।

Young Writer: लाट नंबर–2 में मृतक राजन पाल के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते मनोज सिंह डब्लू।
Young Writer: लाट नंबर–2 में मृतक राजन पाल के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते मनोज सिंह डब्लू।

इसके बाद मनोज सिंह डब्लू डीडीयू नगर के लाट नंबर–2 स्थित मृतक राजन पाल के परिजनों को ढांढस बंधाया। कहा कि जल्द ही वह प्रकरण को लेकर डीएम व एसपी से मुलाकात करेंगे, ताकि पीड़ित परिवारों तक सरकारी मदद पहुंचाई जा सके। वहीं घटना के कारणों का सही पता लगाकर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही हो। चेताया कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो पीड़ित परिवारों के हक के लिए आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य अंजनी सिंह, नंदकुमार राय, अखिलेश सिंह, धीरज यादव, अभिनव सिंह भल्ला, सुनील सिंह आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights