15.9 C
New York
Tuesday, April 16, 2024

Buy now

पूर्वांचल कम्प्यूटरः डीडीएम नाबार्ड ने किया हार्डवेयर व नेटवर्किंग प्रशिक्षण का आगाज

- Advertisement -

Young Writer, चंदौली। नाबार्ड की ओर से आयोजित कम्प्यूटर हार्डवेयर एण्ड नेटवर्किंग कोर्स का शनिवार को पूर्वांचल कम्प्यू शिक्षण सेवा संस्था पर शुभारंभ हुआ। इसका उद्घाटन डीडीएम नाबार्ड तनुज कुमार सेन द्वारा किया गया। डीडीएम नाबार्ड ने बताया कि 60 दिवसीय प्रशिक्षण सैद्धान्तिक व व्यवहारिक कराया जाएगा। जिसमें कम्प्यूटर साफ्टवेयर के साथ ही हार्डवेयर की कार्ड लेबल, एसेम्बलिंग व रिपेयरिंग तथा नेटवर्किंग की विस्तृत जानकारी प्रदान की जाएगी।

कम्प्यूटर हार्डवेयर कोर्स आज रोजगार में स्थानीय स्तर में उपलब्धता है तथा उद्यमिता विकास की विस्तृती जानकारी विशेषज्ञों द्वारा दी जाएगी। प्रशिक्षण के बीच में उद्यम स्थापना, रजिस्ट्रेशन तथा वित्तीय प्रबंधन से सम्बन्धित योजनाओं की जानकारी भी अभ्यर्थियों को प्रदान की जाएगी।

प्रबंधक रामचंद्र यादव ने बताया कि प्रशिक्षण में युवक व युवतियो को प्रशिक्षित कर कुशल एवं रोजगार परक बनाए जाने पर जोर दिया जाएगा। कार्यक्रम में राम मनोहर द्वारा प्रशिक्षण में उपस्थित होकर ट्रेनिंग हासिल करने का आह्वान किया। कहा कि आज के दौर में कम्प्यूटर का ज्ञान हर किसी के लिए बहुत जरूरी है। इसलिए प्रशिक्षण में दी जा रही जानकारी को आत्मसात करें और आगे आने वाले दिनों उस जानकारी से अपने हूनर को निखारकर रोजगार से खुद को जोड़ें। इस अवसर पर अवधेश कुमार, सुनील कुमार, श्रीकान्त, आनन्द कुमार, राहुल तिवारी, सौरभ सिंह, कौशल कान्त, प्रदीप कुमार, केशव आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights