19.2 C
New York
Wednesday, April 17, 2024

Buy now

उपचुनावः दो मार्च को चंदौली जनपद के रिक्त ग्राम पंचायत सदस्य पद पर निर्वाचन

- Advertisement -

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी किया उपनिर्वाचन कार्यक्रम

Young Writer, चंदौली। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला मजिस्ट्रेट व जिला निर्वाचन अधिकारी (पं) ईशा दुहन ने जनपद के ग्राम पंचायत के सदस्यों के वैधानिक रूप से रिक्त पदों पर उप निर्वाचन कराने की समय-सारणी निर्धारित की है। कहा कि उक्त निर्वाचन में नामांकन पत्रों का विक्रय, नामांकन पत्रों को दाखिल करने, उनकी जांच करने, उम्मीदवारी वापस लेने तथा चुनाव चिन्ह आवंटन, मतगणना तथा परिणाम की घोषणा का कार्य सम्बन्धित विकास खण्ड मुख्यालय पर सम्पन्न होगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन पत्रों को जमा करने की तिथि 20 फरवरी को सुबह 10 से शाम चार बजे तक निर्धारित की है। इसके अलावा नामांकन पत्रों की जांच 21 फरवरी, नामवापसी 22 फरवरी तथा प्रतीक चिह्न आवंटन भी 22 फरवरी को किया जाएगा। मतदान की प्रक्रिया दो मार्च को सुबह सात से शाम पांच बजे तक सम्पन्न होगी। इसके बाद चार मार्च को मतगणना का कार्य सुबह आठ बजे से कार्य समाप्ति तक होगा।
डीएम ने बताया कि जनपद के सम्बन्धित विकास खण्डों में नियुक्त निर्वाचन अधिकारी सम्बन्धित रिक्त ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र का पूर्ण विवरण देते हुए अपने स्तर से सार्वजनिक सूचना 16 फरवरी को निर्गत करेंगे। इस चुनाव कार्यक्रम की जानकारी ग्राम पंचायतो में मुनादी द्वारा सर्वसाधारण को दी जायेगी। सार्वजनिक जानकारी हेतु ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत, तहसील कार्यालय आदि सूचना पट्टों में यह कार्यक्रम प्रदर्शित किये जायेंगे। उपर्युक्त समय सारिणी के मध्य पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश दिवसों पर भी सम्बन्धित कार्यालय खुले रहेंगे और निर्धारित समय सारिणी के अनुसार कार्यवाही की जायेगी। कहा कि उपचुनाव से जुड़ी सभी गतिविधियां कोविड-19 व अन्य किसी महामारी के सम्बन्ध में राज्य आपदा प्रबन्ध, राष्ट्रीय आपदा प्रबन्ध, राज्य तथा केन्द्र सरकार द्वारा समय-समय पर निर्गत दिशा निर्देशों का कड़ाई के साथ अनुपालन कराते हुए सम्पन्न होगी।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights