13.3 C
New York
Thursday, April 25, 2024

Buy now

डीएम ने चंदौली पालीटेक्निक प्रकरण की जांच का जिम्मा एडीएम को सौंपा

- Advertisement -

सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू के पत्र को जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान

Young Writer, चंदौली। सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह डब्लू के चंदौली पालीटेक्निक से जुड़े शिकायती पत्र को जिलाधिकारी ईशा दुहन ने संज्ञान में लिया है। उन्होंने शिकायती पत्र की मूल प्रति को अपने इस आशय के आदेश के साथ अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व उमेश मिश्रा को जांच का दायित्व सौंपा है। डीएम ने चंदौली पालीटेक्निक में विगत 20 वर्षों से बंद कृषि अभियंत्रण विभाग की प्रयोगशाला की जांच समेत छह बिंदुओं पर आधारित समस्याओं की जांच करते हुए एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

विदित हो कि गत दिनों जिलाधिकारी ईशा दुहन से मुलाकात कर चंदौली पालीटेक्निक कालेज के शिक्षकों के आवास पर अधिकारियों का कब्जा होने की शिकायत को दर्ज कराने के साथ ही छात्र-छात्राओं के हास्टल के निर्माण सहित अन्य कई महत्वपूर्ण बिंदुओं को उठाया और पालीटेक्निकल कालेज में बेहतर शैक्षणिक माहौल की स्थापना की आवश्यकता जताई। साथ ही भ्रष्टाचार जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए वित्तीय जांच कराकर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही किए जाने की मांग की थी। जिलाधिकारी पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू के शिकायती प्रार्थना-पत्र को संज्ञान में लेते हुए जांच का जिम्मा अपर जिलाधिकारी को सौंपा और छह बिंदुओं पर समस्याओं की जांच करके रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश दिए है। इससे चंदौली पालीटेक्निक कालेज में व्याप्त समस्याओं के निराकरण की उम्मीद जगी है। साथ ही जर्जर हो चुके छात्रों के छात्रावास के साथ ही निर्माणाधीन छात्राओं के आवास का निर्माण पूर्ण होने से विद्यार्थियों को इसका लाभ मिलेगा।

इस संबंध में पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि डीएम के जांच आदेश से चंदौली पालीटेक्निक में व्याप्त समस्याएं दूर होने की उम्मीदें जगी है। यदि उम्मीदों पर प्रशासनिक अमला खरा नहीं उतरा हो समाजवादी पार्टी आंदोलन का रुख अख्तियार करेगी। शिक्षकों के आवास पर अधिकारियों का कब्जा हटाने की पहल हो, ताकि शिक्षक शैक्षणिक माहौल को बेहतर बनाने में अपना योगदान दे सके।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights