33.4 C
New York
Tuesday, July 16, 2024

Buy now

Chandauli: जिले में विद्युत व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण व जन समस्याओं का त्वरित करे निस्तारण: शंभु कुमार

- Advertisement -


चंदौली। ऊर्जामंत्री के निर्देश पर पूरे प्रदेश में चलाये जा रहे विद्युत उपभोक्ता एवं जनप्रतिनिधि सम्पर्क अभियान के तहत गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे व बिजली विभाग के प्रबन्ध निदेशक शंभु कुमार के नेतृत्व में एक बैठक आहुति की गई। जिसमें बिजली समस्याओं के बारे में विभिन्न बिंदुओं कर चर्चा कि गई।
बैठक में अधीक्षण अभियन्ता ने बताया कि जनपद में विद्युत विभाग के सुदृढीकरण के लिए आर डी एस एस योजन के तहत कुल 115.62 करोड़, नगर निकाय में विद्युत विकास कार्यों के लिए धनराशि 22 करोड़, बिजनेस प्लान के लिए 2.33 करोड़ की विकास परियोजनाएं एवं शासन द्वारा विशेष रूप से जनपद को आवंटित धनराशि 20 करोड़ की विकास परियोजनाओं के लिए नये विद्युत उपकेन्द्र का निर्माण व नये फीडरों को निर्माण अतिभारित फीडरों का विभक्तिकरण,व परिवर्तको की स्थापना अतिभारित परिवर्तकों की क्षमतावृद्धि जर्जर विद्युत पोल एवं तारों को बदलने का कार्य एवं बस्तियों में तारों को ए बी केवल से बदलने के कार्य किये जा रहे हैं। जिससे जनपद में मुख्यमंत्री व ऊर्जामंत्री के आकांक्षाओं के अनुरूप बेहतर विद्युत आपूर्ति की जा सके।
वही बैठक में जनप्रतिनिधियों ने अपने -अपने क्षेत्रों में लो-वोल्टेज व लम्बे फीडरों के कारण सिंचाई का कार्य प्रभावित होने की समस्या को अधिकारियों से अवगत कराया। प्रतिउत्तर में प्रबन्ध निदेशक ने एक से अधिक विद्युत उपकेन्द्रों को आपूर्ति करने वाले 33 के०वी० पोषकों के विभक्तिकरण करने के लिए निर्देशित किया। और सिंचाई विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर लो-वोल्टेज की समस्या का निस्तारण करने का निर्देश दिया। इस दौरान मुख्य अभियंता आनंद प्रकाश, सर्वेश खरे, विवेक मोहन श्रीवास्तव, पीडीडीयू नगर विधायक रमेश जयसवाल, सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव, चकिया विधायक कैलाश खरवार, अधिशासी अभियंता सुनील कुमार आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights