33.4 C
New York
Tuesday, July 16, 2024

Buy now

बड़ा हादसाः Chandauli मेडिकल कालेज की दीवार गिरी, एक मजदूर की मौत

- Advertisement -

सपा नेता मनोज डब्लू ने भ्रष्टाचार का लगाया आरोप, एसआईटी जांच की मांग

Chandauli News: नौबतपुर में निर्माणाधीन बाबा कीनाराम मेडिकल कॉलेज की दक्षिणी छोर की दीवार मंगलवार को गिर गई। निर्माण कार्य के दौरान उस वक्त बड़ा हादसा हुआ, जब मजदूर जमीन के नीचे पिलर दे रहे थे। मलबे में दबने से निर्माण कार्य में लगे चार मजदूर मलबे में दब गए। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई, वहीं तीन घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की सूचना के बाद सपा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना। साथ ही उन्होंने मेडिकल कालेज निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और एसआईटी जांच की मांग की।
विदित हो कि इन दिनों जनपद में नौबतपुर में बाबा कीनाराम मेडिकल कालेज के निर्माण चल रहा है। इस कड़ी में मंगलवार को दक्षिणी छोर पर दीवार मंगलवार को गिर गई, जिससे मलबे में काम कर रहे चार मजदूर दब गए। इस घटना में बिहार प्रांत के नौरंगा जिला अंतर्गत भट्ट भटभिया निवासी पिंटू चौधरी 32 वर्ष की मौत हो गयी। इसके अलावा नालंदा जिले के गोबरिया गांव निवासी कुशल 60 वर्ष के अलावा नालंदा के यिसुबा निवासी सोनू चौधरी 23 वर्ष व राजेश चौधरी 26 वर्ष घायल हो गए। सभी मजदूर जमीन के नीचे पीलर दे रहे थे, तभी हादसे का शिकार हो गए। जिला अस्पताल में घायलों का हालचाल जानने के बाद बड़ा आरोप लगाया।

Manoj Singh W ने कहा कि मेडिकल कालेज भ्रष्टाचार का शिकार हो गया है। पहले भी दीवार गिरी थी, उस वक्त भी जांच की मांग की थी लेकिन किसी ने भी उसे ध्यान नहीं दिया। मांग किया कि इस प्रकरण की एसआईटी जांच की जाय। इसी तरह से बालिका इंटर कालेज 2.77 करोड़ रुपये ठेकेदार लेकर भाग गया, जिसकी एसआईटी जांच चल रही है जो तीन वर्ष पूरे होने के बाद भी मुकम्मल नहीं हुई। यदि ऐसा ही चलता रहा कि लोगों का भरोसा शासन-प्रशासन से उठता जा रहा है। कहा कि इस मामले में निष्पक्ष व त्वरित एसआईटी जांच की जाए। यदि ऐसा नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights