31.6 C
New York
Tuesday, July 16, 2024

Buy now

गंगा कटान यात्रा के जरिए बांटने आया हूं कटान पीड़ितों का दर्दः Manoj Singh W

- Advertisement -

बोले, विधायक रहते हुए सैयदराजा विधानसभा में किए कई ऐतिहासिक काम

धानापुर। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू शुक्रवार को गंगा कटान मुक्ति यात्रा को डबरिया से लेकर आगे बढ़े। इस दौरान स्थानीय ग्रामीण यात्रा में शामिल हुए और गंगा कटान से हुए नुकसान के मुआवजे की मांग के साथ ही इसके स्थानीय निवारण की मांग को मजबूती के साथ उठाया। मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि यात्रा के जरिए कटान पीड़ितों का दर्द बांटने के लिए आपके बीच आया हूं। मेरा प्रयास है कि आगामी दिनों में अब कोई और गंगा कटान से पीड़ित और हताहत ना हो।

06 यात्रा के दौरान ग्रामीणों का कुशल-क्षेम जानते पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू।
06 यात्रा के दौरान ग्रामीणों का कुशल-क्षेम जानते पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू।

उन्होंने कहा कि विधायक रहते हुए सैयदराजा विधानसभा में कई ऐतिहासिक काम किए, जो आज भी नजीर है। धानापुर, डबरिया, आवाजापुर, तुलसी आश्रम, चारी, चिरईगांव, अदसड़ व सैयदराजा नगर में पावर हाउस बनाने का काम किया। इसके अलावा पम्प कैनालों की स्थापना के साथ ही पुराने पम्प कैनालों की क्षमतावृद्धि कर उन्हें सुदृढ़ करने का काम किया। लेकिन आज सत्ता पक्ष के विधायक के पास ऐसा कोई काम नहीं है, जिसे वह जनता के बीच जाकर बता सके। आज भाजपा सरकार की स्थिति यह है कि ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत के नाली-खड़ंजा जैसे छोटे-छोटे काम के शिलापट्ट पर जबरन विधायक, सांसद-मंत्री नाम लिखवाए जा रहे है। इसी को भाजपा नेता अपनी उपलब्धि मान भी रहें और जनता के बीच जाकर उसे गिनाने का काम भी कर रहे हैं। भाजपा के जनप्रतिनिधियों में इतना भी दम नहीं है कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष जाकर जनता के हित में बात करें और विकास को गति दें। कहा कि पांच किलो अनाज के नाम पर वोट मांगने वाले भाजपाइयों को शर्म आनी चाहिए। अनाज पहले भी मिलता था दो रुपये किलो, लेकिन उसके साथ चीनी और केरोसिन तेल भी मिला करता था, जिसे सरकार ने बंद कर दिया। महंगी चीजों को बंद करके सरकार अनाज देकर वाहवाही लूट रही है। कहा कि भाजपा सरकार पूंजीपतियों की सरकार है। राजा को व्यापारी नहीं होना चाहिए। यह बात जनता को समझने की जरूरत है। कहा कि वह वोट मांगने नहीं, बल्कि गंगा कटान से मुक्ति

इंडिया के जिक्र के साथ ही वोटरों का किया सजग

Dhanapur : सपा नेता मनोज सिंह डब्लू ने पपरौल में नुक्कड़ सभा में गंगा कटान समस्या पर संवाद के दौरान आगाामी लोकसभा चुनाव के लिए बने ‘इंडिया’ गठबंधन का जिक्र किया। बताया कि गठबंधन के अस्तित्व में आने के बाद किस तरह सपा और अन्य दल लोकतंत्र के प्रहरी के रूप में सशक्त हुए हैं। उन्होंने वोट मांगने के लिए गांवों में आने वाले नेताओं ने जनहित के मुद्दे पर मुखर होकर सवाल करने और अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए सजग और सतर्क रहने का आह्वान किया। साथ ही इस बात का भरोसा भी दिया कि इंडिया जीती तो उनके इलाके में चार साल वाली नहीं, बल्कि 40 साल वाली सेना भर्ती कराने का काम करेंगे। गंगा कटान एक गंभीर मुद्दा जिसे सत्ता आने के बाद निस्तारित करने का प्रयास होगा।

एक बार फिर सुर्खियों में छाए सपा नेता मनोज सिंह

Dhanapur : गंगा कटान मुक्ति जनसम्पर्क यात्रा को संकल्प में लेकर गांव-गांव घूम रहे सपा नेता मनोज सिंह डब्लू इन दिनों सुर्खियों में है। वह अपनी यात्रा को लेकर चर्चाओं में एक तरफ जहां आमजन उनकी यात्रा को अपनी आवाज के रूप में देख रहा है। वहीं राजनीति में रूचि रखने वाले लोग इसे राजनीतिक चश्मे से देख रहे हैं। एक तरफ जहां उनकी यात्रा से गंगा कटान से पीड़ित परिवारों में मदद की उम्मीद जगी है। लोग मनोज सिंह डब्लू को अपने आशीष से नवाजते हुए उनके इस प्रयास को पुनीत और पावन बता रहे हैं। ग्रामीण यहां तक कहते हुए सुने गए कि तमाम बाधाओं व प्रशासनिक व पुलिस घेरेबंदी के बाद मनोज सिंह डब्लू जननेता होने का दायित्व निभा रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वह शहीदी धरती पर पैदा हुए और यहां के संस्कार ने उनके अंदर क्रांति को जन्म दिया है जिसकी अलख से जनहित के मुद्दों को हल कराने का बीड़ा उन्होंने उठा रखा है।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights