31.6 C
New York
Tuesday, July 16, 2024

Buy now

Loksabha Chandauli: पांच से चार विधानसभा हार गयी भाजपा

- Advertisement -

Young Writer, चंदौली। लोकसभा चुनाव-2024 चंदौली भाजपा के किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। लोकसभा अंतर्गत आने वाली पांच विधानसभा सीटों में भाजपा ने चार पर मात खायी, वहीं शिवपुर विधानसभा को जीतने में भाजपा सफल रही। देखा जाए तो इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी डा.महेंद्रनाथ पांडेय के साथ ही कई दिग्गज भाजपा नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर थी।

बात सैयदराजा विधानसभा की करें तो यहां सपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह ने 78684 मत प्राप्त किए, वहीं भाजपा के महेंद्रनाथ पांडेय को 77343 वोट मिले हैं। यहां विधायक सुशील सिंह है ऐसे में उम्मीद थी कि वह अपनी अगुवाई में करिश्मा करेंगे, लेकिन ऐसा करने में लगभग विफल रहे। जैसा कि मतगणना के आंकड़े बता रहे हैं। अब बात करें विधानसभा मुगलसराय कि तो यहां बीरेंद्र सिंह ने 108356 मत प्राप्त किए, वहीं भाजपा के डा.महेंद्रनाथ पांडेय को 95015 मत मिले हैं। यहां भाजपा काफी मतों से पीछे रही है। मुगलसराय की बात करें तो यहां राज्यसभा सांसद साधना सिंह के साथ ही विधायक रमेश जायसवाल  जैसे दिग्गज है ऐसे में विधानसभा में भारी मतों से पिछड़ने से इनकी साख पर भी सवाल उठेंगे।

सकलडीहा विधानसभा की बात करें तो यहां संगठन के कई दिग्गज हैं जो चुनाव से पहले बड़े अंतर से जीत दर्ज करने का दावा कर रहे थे, लेकिन मतगणना के आंकड़ों ने इनके दावों का दम निकाल दिया। यहां सपा के बीरेंद्र सिंह ने 89757 मत प्राप्त किए, जबकि भाजपा के डा.महेंद्रनाथ पांडेय को मात्र 68703 मत प्राप्त हुए है। यहां भी सपा ने बड़े अंतर से लीड ली, जो समाजवादी पार्टी के जीत का आधार बना। विधानसभा अजगरा में सपा प्रत्याशी को 97608 मत मिले, जिसके सापेक्ष भाजपा प्रत्याशी को 97381 मत मिले, जहां मामूली बढ़त सपा को मिली। शिवपुर विधानसभा की बात करें तो यहां सपा के बीरेंद्र सिंह ने 98523 मत मिले, जबकि भाजपा के डा.महेंद्रनाथ पांडेय ने 113360 मत प्राप्त किए। यानी लोकसभा के पांच में चार विधानसभा भाजपा के हाथ से निकल गया, जिससे भाजपा प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights