33.4 C
New York
Tuesday, July 16, 2024

Buy now

Word Blood Donate Day: उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित हुए जन सहयोग संस्था के अध्यक्ष अजीत सोनी

- Advertisement -

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला अस्पताल सभागार में गोष्ठी का हुआ आयोजन

Young Writer, चंदौली। विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर शुक्रवार को जिला अस्पताल सभागार में गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग ने रक्तदान के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले संस्था और व्यक्तियों को स्मृति चिह्न व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसी कड़ी में सीएमओ डा. वाईके राय व एएसपी विनय कुमार सिंह ने रक्तदान के क्षेत्र में निरंतर कार्यरत जन सहयोग संस्था के अध्यक्ष अजीत कुमार सोनी को स्मृति चिह्न व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया और संस्था के लोगों की हौसला आफजाई की।

इस दौरान सीएमओ डा. वाईके राय ने कहा कि आज रक्त की कमी को पूरा करने का एकमात्र साधन रक्तदान है। रक्त को किसी भी लैब में निर्मित नहीं किया जा सकता है। ऐसे में रक्तदान कर दूसरों की जान बचाई जा सकती है। स्वास्थ्य विभाग रक्तदान के प्रति जागरूकता को बढ़ाने के लिए निरंतर कई वर्षों से प्रयासरत है। यही वजह है कि लोगों रक्तदान के प्रति जागरूकता बढ़ी है और इस कार्य में कई संस्थाओं व व्यक्तियों ने रक्तदान करके दूसरों को प्रेरित व जागरूक करने का काम किया है।

जन सहयोग संस्था के अध्यक्ष अजीत कुमार सोनी ने कहा कि गरीब, असहाय व जरूरतमंदों की मदद के लिए संस्था अपने स्थापना वर्ष से काम कर रही है। समय-समय पर विभिन्न आयोजनों के जरिए लोगों को रक्तदान करने के प्रेरित किया जाता है। बताया कि संस्था के सदस्य रक्तदान को लेकर सदैव सजग रहते हैं। जब भी किसी जरूरतमंद व असहाय को रक्त की जरूरत पड़ती है संस्था के सदस्य रक्तदान कर उस कमी को पूरा करने का काम करते हैं। संस्था ऐसे तमाम सदस्यों व लोगों की सराहना करती है जिन्होंने रक्तदान कर लोगों की जान बचाने का काम किया है। उन्होंने भरोसा दिया कि आगे भी संस्था रक्तदान के क्षेत्र में निरंतर कार्य करती रहेगी। इस अवसर पर सीओ सदर राजेश राय, कोतवाल गगनराज सिंह, संजय चौरसिया, सतीश सिंह, राहुल श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights