33.3 C
New York
Tuesday, July 16, 2024

Buy now

गलत नीतियों व निर्णय का शिकार हुई बसपाः शारदा प्रसाद

- Advertisement -

चंदौली में बहुजन राजनीति मंथन-चिंतन गोष्ठी का हुआ आयोजन

Young Writer, चंदौली। नगर स्थित एक लाख में शनिवार को बहुजन राजनीति मंथन-चिंतन गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ पूर्व मंत्री शारदा प्रसाद ने बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर व कांशीराम के चित्र पर श्रद्धा-सुमन अर्पित कर किया। इसके बाद उन्होंने गोष्ठी में आए बहुजन समाज के लोगों से संवाद स्थापित किया और आगामी बहुजन राजनीति को लेकर चिंतन-मंथन किया।

इस दौरान पूर्व मंत्री शारदा प्रसाद ने अपने वक्तव्य की शुरुआत बहुजन समाज पार्टी के स्थापित दिनों को याद करते हुए की। कहा कि बसपा के गठन के साथ ही उनके नेता सांसद व विधायक बनने शुरू हो गए थे, लेकिन आज बसपा पूरी तरह से रसातल में जा चुकी है। हालात इतने खराब है कि इतनी बड़ी व सशक्त पार्टी के पास एक भी सांसद नहीं है। कहा कि आज बसपा गलत नीतियों व निर्णय का शिकार हो चुकी है।

जब तक पार्टी की बागडोर कांशीराम के पास थी, बसपा के कार्यकर्ताओं का सम्मान रहा और उन्हें टिकट मिला। गरीब दलित नेता भी एमपी, एमएलए बने, लेकिन उनके जाने के बाद गलत निर्णय व नीतियों के कारण पार्टी का निरंतर पतन होता गया। आज जिला पंचायत से लेकर एमपी तक का टिकट पैसे से खरीदा व बेचा जा रहा है। ऐसे में बहुजन समाज को नई दिशा देने के लिए चिंतन-मंथन करने की जरूरत है। बहुजन समाज को एकजुट होकर एक नए राजनीतिक मंच को स्थापित करना होगा। भोलानाथ बच्चन ने कहा कि बसपा में पैसे का बोलबाला हो गया है।

कांशीराम के मिशन से बसपा पूरी तरह भटक गयी है। उनके सपने को पूरा करने के लिए एक बार फिर बहुजनों को इकट्ठा होकर समाज को जोड़ना होगा और पूरी क्षमता के साथ कार्य कर कांशीराम के सपनों को साकार करना होगा। भीम आर्मी बिहार के प्रदेश अध्यक्ष सिद्धार्थ प्राण बाहू ने इस मिशन को अपना समर्थन प्रदान किया। इस अवसर पर छविनाथ चौहान, धर्मेन्द्र पासवान, राम सुरेश, प्रेमचंद भारती, असलम हाशमी, छांगुर चौहान, सिद्धार्थ प्राण बाहू, गुलाब मौर्य, आजम अंसारी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights