28 C
New York
Monday, July 15, 2024

Buy now

खोखले व झूठे वादों से नहीं थोड़े प्रयास से अपग्रेड होगा अमड़ा विद्‍युत उपकेंद्रः Manoj Singh W

- Advertisement -

Young Writer, चंदौली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू बुधवार को अमड़ा विद्युत उपकेंद्र के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने उपकेंद्र पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों ने लो वोल्टेज व ट्रिपिंग की समस्या को लेकर जवाब-तलब किया। इस पर अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल उपकेंद्र पर ही बिजली नहीं है। कहा कि जब तक अमड़ा को 132 केवी उपकेंद्र में अपग्रेड नहीं किया जाता, तब तक यहां बिजली से संबंधित समस्याओं का समाधान होना संभव नहीं है। इस पर मनोज सिंह डब्लू ने सैयदराजा विधायक के साथ जिलाधिकारी चंदौली पर भी निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि सैयदराजा के विधायक पिछले दो कार्यकाल से अमड़ा विद्युत उपकेंद्र को 132 कराने का वादा स्थानीय किसानों व ग्रामीणों से करते चले आ रहे हैं। उनके यह वादे झूठे और खोखले हैं यही वजह है कि आज तक अमड़ा विद्युत उपकेंद्र 132 केवी में उच्चीकृत नहीं हो सका। कहा कि पिछले दिनों जिलाधिकारी चंदौली भी अमड़ा विद्युत उपकेंद्र के दौरे पर आए थे उस वक्त उनके द्वारा जल्द ही क्षेत्रीय लोगों को अमड़ा विद्युत उपकेंद्र 132 केवी करने का भरोसा दिया गया था, लेकिन उनके भी भरोसे का दम निकलता नजर आ रहा है।

Manoj Singh W ने कहा कि धान की रोपाई का वक्त चल रहा है और क्षेत्रीय किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। क्योंकि बिजली बार-बार ट्रिप हो रही है। इतना ही नहीं बिजली होने पर भी लो-वोल्टेज के कारण किसानों के मोटर नहीं चल पा रहे हैं। बताया कि क्षेत्रीय किसानों द्वारा लगातार इस बात की शिकायत की जा रही है, जिसे संज्ञान में लेकर अमड़ा विद्युत उपकेंद्र पर व्याप्त इस समस्या के समाधान को लेकर उपकेंद्र पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों से बातचीत की गई। कहा कि सैयदराजा विधायक यदि इस विषय पर थोड़ा प्रयास कर दें तो अमड़ा उपकेंद्र का कायाकल्प होने के साथ ही किसानों को बड़ी राहत मिलेगी। वहीं जिलाधिकारी को भी अमड़ा विद्युत उपकेंद्र 132 केवी के शिलान्यास कर किसानों को राहत देने की प्रयास करना चाहिए।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights