14.3 C
New York
Wednesday, April 17, 2024

Buy now

जन सेवा केंद्र के आड़ में चल रहा अवैध रेल ई- टिकट का गोरखधंधा

- Advertisement -

चंदौली – जनसेवा केंद्र की आड़ में अवैध तरीके से रेलवे का ई – टिकट बनाने वाले सीएससी संचालक को मंगलवार को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया. रेवसा स्थित जंसो की मड़ई स्थित बीएस साइबर कैफे संचालक के पास से 26 हजार रुपये मूल्य के ई – टिकट भी बरामद किये. जिसमें 28 पुराने और दो नए टिकट शामिल थे.

आरपीएफ पोस्ट डीडीयू प्रभारी संजीव कुमार के नेतृत्व में सीआईबी के आरक्षी दुर्गेश नंदन ने मुखबिर की सूचना पर रेवसा , जंसो की मड़ई पर संचालित बीएस साइबर कैफे में छापेमारी की. इस दौरान संचालक बलवंत कुमार के पास से 28 पुराने और दो नए रेलवे ई – टिकट बरामद हुए. बताया कि वह जन सेवा केंद्र चलाते हैं, और उनके पास आईआरसीटीसी का लाइसेंस भी नहीं है. जांच में आईआरसीटीसी के पर्सनल यूजर आईडी से बनाए गए टिकट मिले. बताया कि वह अवैध तरीके से पर्सनल यूजर आईडी का इस्तेमाल कर लोगों को अधिक दाम पर टिकट उपलब्ध कराता था. आरपीएफ ने टिकट बनाने में उपयोग किया गया एक लैपटॉप , एक प्रिंटर , एक स्मार्टफोन जब्त किया.

गौरतलब है की जिले भर के तमाम सीएससी सेंटर अवैध रेलवे टिकट के कारोबार में लिप्त है.समय समय पर आरपीएफ की तरफ से अभियान चलाकर कार्रवाई भी की जाती है.इससे पूर्व भी चन्दौली चकिया पड़ाव समेत अन्य सेंटरों पर कार्रवाई की जा चुकी है.

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights