14.3 C
New York
Wednesday, April 17, 2024

Buy now

बाबा कीनाराम जन्मोत्सव घर पर ही मनाएं श्रद्धालु

- Advertisement -

बाबा कीनाराम मठ रामगढ में जन्मोत्सव कार्यक्रम के मद्देनजर निरीक्षण करते एएसपी दयाराम।


चहनियां। भाद्रपद माह के अघोर चतुर्दशी को प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले बाबा कीनाराम जन्मोत्सव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए सोमवार को एएसपी दयाराम सरोज अपने अधीनस्थों और मठ व्यवस्थापकों के साथ बैठक करके कोविड गाइडलाइंस के तहत जन्मोत्सव कार्यक्रम एकदिवसीय सादगी पूर्ण ढंग से मनाने का निर्णय किया।
गौरतलब है कि रामगढ़ स्थित बाबा कीनाराम मठ में प्रतिवर्ष भाद्रपद माह के अघोर चतुर्दशी के दिन से अगले तीन दिन तक जन्मोत्सव कार्यक्रम मनाया जाता है। जो इस बार आगामी पांच सितम्बर से पड़ रहा है। उक्त जन्मोत्सव कार्यक्रम में लाखों श्रद्धालु बाबा के दर्शन के लिए आते है।

कोविड-19 के मद्देनजर यह कार्यक्रम लोगों के लिए नुकसानदायक हो सकता है। इसलिए शासन प्रशासन स्तर पर मठ के व्यवस्थापकों के साथ सामंजस्य स्थापित करके उक्त कार्यक्रम सांकेतिक रूप से एक दिवसीय व सादगी पूर्ण ढंग से मनाने का निर्णय किया है। जन्मोत्सव कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए रामगढ स्थित मठ परिसर में पहुंचे एएसपी अपने विभागीय अधीनस्थों व मठ व्यवस्थापकों के साथ बैठक किया। इस दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील किया कि बाबा का जन्मोत्सव घर पर ही मनाये। घर से ही बाबा का पूजन अर्चन कर लें। इस दौरान अजीत सिंह, पंकज पाण्डेय, अशोक सिंह, रामबीर सिंह, उदय प्रताप सिंह, दिनेश पटेल, दिनेश सोनकर, सुभाष यादव, रामकुमार सिंह, अशोक मौर्य उपस्थित रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights