25.3 C
New York
Friday, July 19, 2024

Buy now

शहाबगंज पीएचसी पर वैक्सीन लगवाने आयी वृद्धा हुई बेहोश

- Advertisement -

इबरार अली

शहाबगंज। पीएचसी शहाबगंज पर कोविड–19 टीकाकरण तमाम अव्यवस्थाओं के बीच रामभरोसे चल रहा है। जी हांǃ यह आरोप ब्लाक क्षेत्र के सुदूर गांव से आनी वाली महिलाओं ने गुरुवार को लगाए। उनका कहना था कि इस भीषण गर्मी में छांव की बंदोबस्त नहीं होने के कारण महिलाएं बेहोश होकर गिर रही हैं। महिलाओं ने बताया कि सोहदवार गांव से आयी 65 वर्षीय वृद्ध उमस व गर्मी को बर्दाश्त नहीं कर सकी और बेहोश हो गयी। जिसे वहां मौजूद महिलाओं ने संभाला और वहीं जमीन पर लिटाकर उसे पानी पिलाया। इस घटना को लेकर ग्रामीण महिलाओं में स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ आक्रोश व्याप्त रहा।

विदित हो कि निर्माणाधिन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कोविड 19 का टीकाकरण स्थल बनाया गया है। टीकाकरण स्थल पर हवा व प्रकाश की समुचित व्यवस्था न होने के कारण दूरदराज आने वाले ग्रामीणों को परेशानियों का का सामना  करना पड़ रहा है। दुर्व्यवस्था का आलम का नतीजा रहा कि चन्दौली के सोहदवार गांव से टीकाकरण के लिए आयी महिला अजरून निशा 65वर्ष ऊमस गर्मी के कारण बेहोश होकर गिर गयी। ग्रामीणों ने उन्हें बाहर लाकर पानी कि छीटा मारा तब जाकर  होश में आयी। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने फोर्स भेजकर सभी महिलाओं को लाईन में लगकर बारी बारी से वैक्सीन लगवाया।

 वहीं विकास खण्ड के सिहर,धन्नीपुर, ढोढ़नपुर गांव में प्रभारी चिकित्साधिकारी हीरा लाल सिंह द्वारा ग्रामीणों को टीकाकरण की गांव में एक दिन पहले जानकारी दी।सूबह  ग्रामीण इक्कठा हो गये।लेकिन दो बजे तक वैक्सीन के नहीं पहुंचने पर स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नाराजगी ब्यक्त करते हुए घर वापस चले गये। इस समबंध में मुख्यचिकित्साधिकारी  डा.वीपी द्विवेदी ने बताया की मामले की जानकारी लेकर लापरवाह कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights