26.8 C
New York
Saturday, July 27, 2024

Buy now

युवाओं के मुद्दे और सेना भर्ती के लिए सभी जनप्रतिनिधि को एक जुट होने का मनोज ने किया आवाहन

- Advertisement -

चंदौली। जिला मुख्यालय स्थित महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज में सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं को एकजुट कर सैयदराजा के पूर्व विधायक व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू ने सभी राजनीतिक दलों के साथ साथ केन्द्र व राज्य सरकार पर दबाव बनाने की कोशिशें तेज कर दी हैं. या यूं कहें कि पूर्व विधायक ने एक तीर से कई निशाने साधने की कोशिश करते हुए चंदौली के युवाओं के संदेश देने का काम किया. इस कार्यक्रम के जरिए केवल राजनीति नहीं कर रहे हैं बल्कि चंदौली जिले के उपर लगे बदनुमा दाग को मिटाने की पहल कर रहे हैं, ताकि चंदौली जिले में फिर से भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो सके।

आपको बता दें कि पूर्व विधायक जनपद के गांव-गांव घूमकर ग्राउंड पर सेना भर्ती की तैयारी में जुटे युवाओं को जागरूक करते हुए 10 सितंबर को जिला मुख्यालय के महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज पर जुटने का आह्वान किया था. हालांकि बीती रात जिलाधिकारी ने धारा 144 लागू होने के आदेश का डर दिखाकर युवाओं को एकजुट न होने के लिए कहा था और युवाओं व आयोजकों पर कार्रवाई की भी बात कही थी.लेकिन जिलाधिकारी के निर्देश के बावजूद सैकड़ों युवा जुटे थे और सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क के साथ साथ कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए बड़े धैर्य के साथ युवाओं के बीच में पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने चर्चा करके जिले में सेना भर्ती की प्रक्रिया फिर से शुरू कराने का सारे राजनीतिक दलों व जन प्रतिनिधियों से आह्वान किया.

मनोज सिंह डब्लू ने कहा की पक्ष एवम् विपक्ष सभी लोगों से अपील करता हूं कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह चंदौली के रहने वाले है. सारे लोग हमारे नेतृत्व में या मैं उन लोगों के नेतृत्व में चलकर रक्षामंत्री से मिलने को तैयार हूं. युवाओं के भविष्य के लिए रक्षा मंत्री से मिलकर सेना भर्ती कराई जानी चाहिए. चंदौली के नौजवान बेहद अनुशासित है,सरकार जिस तरीके से चाहे ले सकती है. पूर्व में भर्ती के दौरान जो हुआ वो यहां के युवाओं नहीं बल्कि अधिकारियों की लापरवाही व कृत्यों के चलते हुआ. उसमें चन्दौली के युवाओं का कोई दोष नहीं है. अगर यह होता है तो ठीक है, नहीं तो युवाओं के समर्थन से अब आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी.

वहीं कार्यक्रम में शामिल होने आए युवाओं ने बताया कि सेना भर्ती हर साल होती है, लेकिन 2 वर्ष का समय कोरोना काल में बीता है, उसमें उम्र की सीमा पार कर गए युवाओं को भी छूट दी जानी चाहिए. हम लोग कोरोना के सभी गाइड लाइन को पालन करते हुए शामिल होंगे. सरकार से गुजारिश है कि वो हमारी मानों को माने जल्द से जल्द सेना भर्ती शुरू कराए.

हालांकि मौके पर पुलिस प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी थी और धारा 144 लागू होने के बावजूद भी शांति पूर्वक कार्यक्रम संपन्न हो गया. इस दौरान सकलडीहा सीओ समेत कई आधा दर्जन थानों की पुलिस, पीएसी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद रही।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights