20.7 C
New York
Sunday, May 19, 2024

Buy now

रक्तदान करके तोड़े समाज में फैली भ्रांतियां‚ दूर करें रक्त की कमी

- Advertisement -

ब्लड बैंक चंदौली में रक्तदान करते जन सहयोग संस्थान के लोग।


चंदौली। विश्व रक्तदान दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार को जन सहयोग संस्थान द्वारा ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान संस्थान द्वारा कुल नौ यूनिट ब्लड डोनेट किया गया, जिसमें संस्था के अध्यक्ष अजीत कुमार सोनी, कोषाध्यक्ष हिमांशु वर्मा, सदस्य किरन देवी, प्रेम कुमार मौर्य, विक्रांत स्वामी, यशपाल कुमार शर्मा, चन्द्रकेश कुमार जायसवाल, अमित कुमार गुप्ता, विष्णु शर्मा ने अपना रक्तदान किया।
इस दौरान डीएम संजीव सिंह व सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ब्लक बैंक पहुंचे और उन्हें रक्तदान कर रहे संस्थान के लोगों के प्रयासों को सराहा। कहा कि संस्थान का यह प्रयास सराहनीय है इससे समाज में रक्तदान को लेकर लोगों के अंदर जगह बना चुकी भ्रांतियां दूर होगी और लोग रक्तदान के लिए प्रेरित होकर आगे आएंगे, जिससे रक्त को लेकर व्याप्त कमी को काफी हद तक दूर किया जा सकता है। जन सहयोग संस्था के अध्यक्ष अजीत कुमार सोनी ने कहा कि रक्तदान के साथ-साथ संस्था शिक्षा के क्षेत्र में पूरी शिद्दत के साथ काम कर रहा है। हमारा प्रयास है कि अभावग्रस्त लोगों तक सहयोग पहुंचाया जा सके, जिससे उनकी मुश्किलों को कम किया जा सके। इस दौरान सीएमओ डा. वीपी द्विवेदी, कार्यवाहक सीएमएस अधिकारी डा. उर्मिला सिंह ने रक्तदान करने वालें स्वयंसेवियों को अंगवस्त्रम व शील्ड देकर सम्मानित किया गया।
इनसेट—
डीएम-विधायक ने अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखा
चंदौली। जिलाधिकारी संजीव सिंह व सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने शुक्रवार को त्रिपाठी जिला अस्पताल में निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में निर्देश दिया कि तय मानक में निर्माण कार्य पूर्ण किया जाय। इसके अलावा जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओ की उपलब्धता सुनिश्चित रहे, जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। मरीजों को केंद्र व प्रदेश सरकार की सुविधाएं प्रतिदिन मुहैया आसानी से होते रहे। जिलाधिकारी ने ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों को निर्देशित किया। साथ ही दवा स्टोर कक्ष में उपलब्ध दवाओं की जानकारी ली। निर्देशित करते हुए कहा कि जो दवाइयों की उपलब्धता कम होने लगे उसकी समय से डिमांड कर दिया जाए ताकि समय से दवाओं की उपलब्धता निरंतर सुनिश्चित रहे। चिकित्सकों को निर्देशित किया कि मरीजों को बाहरी दवा क़त्तई न लिखा जाय। इसके अलावा जिलाधिकारी ने एक्सरे मशीन को देखा। साथ ही मुख्य चिकित्साधिकारी को नई मशीन की डिमाण्ड करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights