20.7 C
New York
Sunday, May 19, 2024

Buy now

लघु कथा संग्रह “अपने राह पर” का हुआ लोकार्पण

- Advertisement -

  • प्रसिद्ध साहित्यकार डॉ नीरजा माधव सहित अन्य सहित्यकारों ने किया लोकार्पि
  • चंदौली।मुगलसराय लाल बहादुर शास्त्री स्नातकोत्तर महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डॉ अनिल यादव की लघुकथा संग्रह “अपनी राह पर” का लोकार्पण रविवार को आर्य समाज मंदिर में आयोजित एक समारोह के दौरान हुआ। मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार व सहायक निदेशक आकाशवाणी गोरखपुर डॉ नीरजा माधव सहित प्रसिद्ध ललित निबंधकार डॉ उमेश प्रसाद सिंह व अन्य लोगों ने पुस्तक का लोकार्पण किया।
    इस दौरान डॉ नीरजा माधव ने कहा कि लघु कथाओं में कथाकार अपने जीवन और आसपास घटित होने वाली किस्से कहानियों को शब्दों में पिरोता है। आकर में छोटी शिल्प को लघु कथा कहते हैं। लघु कथाओं में समय-समय पर बदलाव जरूर आए हैं लेकिन लघु कथाएं बहुत पहले से लिखी जा रही हैं। डॉ उमेश प्रसाद सिंह ने कहा कि डॉ अनिल यादव की लघु कथाएं अपने आप में विलक्षण है । आकार में अति लघु हैं पर उनसे निकलने वाला संदेश बहुत बड़ा है

  • विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ राजभाषा अधिकारी पूर्व मध्य रेलवे दिनेश चंद्र ने कहा कि जनपद में साहित्य गतिविधियां बढ़ी हैं यह समूचे समाज के लिए अच्छी बात है। लघु कथा संग्रह में जो भी कहानियां पढ़ने को मिली वह अद्भुत है।
    वरिष्ठ साहित्यकार डॉ विजेंद्र पांडे ने संग्रह के कई लघु कथाओं के बारे में विस्तार से बताया। ल.ब.शा.के हिंदी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ इशरत जहां ने भी कुछ लघु कथाओं के प्रसंग को उठाकर अपना विषय रखा। अतिथियों का स्वागत कार्यक्रम संयोजक अरुण आर्य ने किया। राष्ट्रीय चेतना प्रकाशन के प्रकाशक विनय कुमार वर्मा ने प्रकाशन के संदर्भ में बताया।
    किया इस मौके पर वरिष्ठ साहित्यकार सर्वश्री दीनानाथ देवेश , रामजी प्रसाद ‘भैरव’, डॉ. अजय यादव, सुरेश अकेला सहित समर बहादुर यादव, प्रभाकर सिंह, प्रमोद तिवारी, नंदनी मिश्रा, रिया सिंह, ज्योति गुप्ता, सिद्धार्थ यादव, रोहित यादव, अशोक कुमार सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।
    पुस्तक लेखन की यात्रा के बारे में विस्तार से कथाकार डॉ अनिल यादव ने बताया साथ ही उन्होंने धन्यवाद ज्ञापन भी किया। कार्यक्रम का संचालन प्रसिद्ध कवि प्रमोद सिंह ‘समीर’ ने किया
  • ऐसे पुस्तक प्राप्त करे
    अब यह पुस्तक ऑनलाइन शॉपिंग मार्केट chetanabazar.com पर उपलब्ध है ।
    कस्टमर केयर नम्बर 9839661616 पर भी फोन करके आर्डर कर सकते हैं*।
    *कैश आन डिलीवरी की सुविधा भी उपलब्ध है।* इस पर 40/ रुपये डिलीवरी चार्ज भी लगेगा।
    अपनी अग्रिम प्रति बुक कराने के लिए संपर्क करें..
    पुस्तक मूल्य- 180/
    आमंत्रण मूल्य– 120/ मात्र
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    प्रकाशक
    विनय कुमार वर्मा
    राष्ट्रीय चेतना प्रकाशन
    वाराणसी/चंदौली
    9415286192

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights