0.4 C
New York
Thursday, February 22, 2024

Buy now

सपा के जिला पंचायत सदस्यों ने उठाया जनहित का मुद्दा

- Advertisement -

बबिता यादव ने जनहित के मुद्दों को मजबूत से उठाया
चंदौली। ज़िला पंचायत की बैठक में बुधवार को जिला पंचायत सदस्य बबिता ने जनहित से जुड़ी कई महत्वपूर्ण मुद्दों सदन के पटल पर रखा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बिजली की समस्या विकराल रूप लेती जा रही है। पोल व बिजली के तार जर्जर हालत में है। उपभोक्ताओं को बिजली की सुविधाएं ठीक ढंग से नहीं मिल पा रही है। बिजली का बिल भी ग़लत तरीक़े से गरीबों को भेजकर विभाग उन्हें परेशान कर रहा है। जबकि आज भी बहुत से गांवों में बांस और बल्ली पर तार ले जाकर बिजली जलाई जा रही है। आयुष्मान कार्ड बनाने की शर्तों को और सरल किया जाए, ताकि ज्यादा से ज्यादा ग़रीब लोगों को उसका लाभ मिल सके। कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने की जो प्रकिया है उसके तहत बहुत से पात्र छूट जाते हैं। ग़रीबी व इलाज के अभाव में मरने को मजबूर होते हैं। सड़कों की हालत बहुत ही ख़राब है ख़राब सड़कों की वजह से बहुत लोगों की जान जा चुकी है जिसको जल्द से जल्द ठीक कराया जाए, जिससे की और लोगों की जान बचाई जा सके।

चंदौली में एमआरआई की व्यवस्था करे जिला पंचायतः अजनी
चंदौली। जिला पंचायत सदस्य अंजनी सिंह ने चंदौली जिला सरकारी अस्पताल में एमआरआई व सीटीस्केन की व्यवस्था कराने की माँग की। बुधवार को जिला पंचायत की आयोजित बैठक में अंजनी सिंह पहले जिला पंचायत हैं जिन्होंने आम गरीब जनता के हित को ध्यान रखते हुए ऐसी मांग की। कहा कि इससे एमआरआई के लिए चंदौली के लोगों को वाराणसी समेत दूसरे जनपद पर आश्रित नहीं होना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि भाजपा के विकास पुरूष का तमगा लिए घूम रहे जनप्रतिनिधियों को तो मालूम ही नहीं कि चंदौली में एमआरआई होता है की नहीं? जब उन्हें कुछ मालूम ही नहीं तो वो कैसे लखनऊ व दिल्ली सदन में जनता की आवाज उठाएंगे? चंदौली का जिला पंचायत को अपनी योजना-परियोजना से अपने जनपद के लोगों की बुनियादी जमीनी जरूरतों के प्रति गंभीर है। साथ ही उन्होंने धानापुर क्षेत्र के किसानों की हर साल बाढ़ से आने वाली समस्याओं को सीडीओ के समक्ष रखा। मांग किया कि नालों की पैमाइश कराकर अतिक्रमण मुक्त कराते हुए खुदाई की आवश्यकता जताई। साथ ही सभी जिला पंचायत सदस्यों के सम्मान उनके द्वारा जनहित के विषयों को उठाने जनता की समस्याएं दूर करने की पहल करें।

Related Articles

Ad

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights