9.3 C
New York
Sunday, March 3, 2024

Buy now

सपा सरकार बनी तो कुंआ व चारी–चिरईगांव में स्थापित होगा पम्प कैनालः मनोज डब्लू

- Advertisement -


मनोज डब्लू बोले, गरीबों को शिक्षा से दूर करने का षड्यंत्र कर रही सरकार


चंदौली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू शनिवार को भाजपा सरकार व शीर्ष नेतृत्व पर हमलावर रहे। कहा कि भाजपा गैरराजनीतिक बातें करती है और उसे मुद्दा बनाती है। भाजपा की बातों व मुद्दों से जनसरोकार का दूर-दूर तक कोई वास्ता-सरोकार नहीं होता है। भाजपा के लोग राजनीतिक के मंच से धार्मिक बातें करते हैं। उनके नेता विकास व जन कल्याण को अपनी उपलब्धि बताने की बजाय धारा-370, श्रीराम मंदिर को सरकार की उपलब्धि बताते फिर रहे हैं। ऐसी सरकार से जवानों, किसानों व आम आदमी के हित की उम्मीद करना बेमानी होगी। श्री सिंह अरंगी में आयोजित समाजवादी पार्टी के जन चौपाल में उमड़ी भीड़ को संबोधित कर रहे थे।

अरंगी में मनोज सिंह डब्लू के अभिभाषण को सुनने के लिए उमड़ी भीड़।


इस दौरान आरोप लगाया कि सरकार सुनियोजित ढंग से गरीब व मध्यम वर्गीय परिवार के बच्चों को शिक्षा-दीक्षा से दूर करने का षड्यंत्र कर रहे है, ताकि वे पढ़-लिखकर राजनीति में भागीदारी व प्रशासनिक तंत्र का हिस्सा बनने से वंचित रह जाए। जिसके घर में एक आईएएस या आईपीएस अफसर हो जाय उससे शौचालय व पांच किलो राशन की जरूरत नहीं पड़ेगी। लेकिन सरकार गरीबों को इन योजनाओं के आश्रित बनाए रखना चाहती है। यही इस सरकार का सुनियोजित षड्यंत्र है। कहा कि देश के जवान को सम्मान व किसानों को सुविधाएं चाहिए, जिसे दे पाने में सरकार नाकाम साबित हुई है। कहा कि सैयदराजा क्षेत्र में बीते पांच सालों में सरकार ने एक भी पम्प कैनाल स्थापित नहीं किया, ना ही किसानों की सुविधा के लिए कोई छोटा या बड़ा प्रयास हो पाया। भरोसा दिया कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनते ही कुंआ के पास पम्प कैनाल स्थापित होने का प्राथमिकता के आधार पर होगा। इसके अलावा चारी व चिरईगांव के मध्य पम्प कैनाल स्थापित करने का काम होगा। सपा सरकार किसानों की बात करती है, नौजवानों की बात करती है। गरीबों व असहायों के कल्याण की बात करती है। यदि वजह है कि आज यूपी का हर वर्ग अखिलेश यादव को एक बार फिर मुख्यमंत्री के रूप में देखने की चाह रखता है।

अरंगी में आयोजित जन चौपाल में मनोज डब्लू को अपने आशीष से नवाजते वृद्धजन।

आह्वान किया कि अपनी चाह को अपने वोट के जरिए साकार करें। चुनाव आ रहे हैं और जल्द ही आपके ही बीच भ्रम, झूठ व अफवाह फैलाने वाले लोगों भ्रमण करते मिलेंगे। आप सभी को उनकी बातों को नजरअंदाज करना होगा। याद रखना है तो सरकार के जुल्म, ज्यादती, महंगाई व भ्रष्टाचार के दंश को याद रखें और अपने आक्रोश से जनतंत्र व संविधान विरोधी सरकार को सत्ताहीन कर दें। समाजवादी पार्टी इसे मुकाम देने के लिए जनता के साथ खड़ी है। इस अवसर पर संतोष उपाध्याय, अंजनी सिंह, रामदुलारे धनंजय सिंह कन्नौजिया, लल्लन बिन्द, ज्ञानचंद्र बिन्द, शंकर बिन्द, हीरा बिन्द, मुकेश बिन्द, जीवनाथ यादव, बब्बन यादव आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता रामजनम यादव व संचालन नन्द कुमार राय ने किया।

Related Articles

Ad

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights