19.5 C
New York
Sunday, April 21, 2024

Buy now

करवाचौथ पर गुलज़ार दिखा मार्केट महिलाओं में खूब किया खरीदारी

- Advertisement -

चंदौली।जीवनसाथी की दीर्घायु के लिए करवा चौथ पर्व 24 अक्तूबर को मनाया जाएगा। पर्व की तैयारियों को लेकर चाँदनी मार्केट पूरी तरह गुलजार हैं। महिलाओं के साथ ही दुकानदारों में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। ज्वेलरी, कॉस्मेटिक, पूजा सामान, कपड़े और गिफ्ट आइटम की दुकानों पर भी काफी भीड़ जुट रही है। करवा चौथ पर्व के नजदीक आते ही बाजार में रौनक लौट आई है। महिलाओं के साज-सज्जा के लिए जगह-जगह दुकानें सज रही हैं।

करवा-चौथ पूजन के लिए खास माने जाने वाले मिट्टी के करवे और सास-ससुर के लिए मीठे करवा बाजार में बिक रहे हैं। इसके साथ ही मिठाई की दुकानें भी सजाई गई हैं। करवा चौथ महिलाओं के लिए खास होता है। महिलाएं निर्जला उपवास रखेंगी। इसमें जितना महत्व व्रत के विधि-विधान का है, उतना ही सजने-संवरने का भी माना जाता है। ऐसे में सोलह श्रृंगार के लिए महिलाओं ने खरीदारी शुरू कर दी है। ज्वेलरी बाजार की बात करें तो कारोबारियों ने इस पर्व को लेकर विशेष ऑफर भी दिए हैं। हार, नेकलेस, झुमके, कंगन और अंगूठी की मांग ज्यादा है। गहनों पर मेकिंग चार्ज और डायमंड ज्वेलरी पर महिलाओं को लुभाने के लिए यह विशेष छूट दी गई है।

बाजार में साड़ी के खरीदारी करती महिलाएं

करवा चौथ पर इस बार मिट्टी के करवे 40 से 50 रुपये, स्टील करवा 100 से 400, छन्नी 50 से 100, करवा पूजा किताब 10 रुपये कीमत रखी है। इसके अलावा करवा पूजा का पूरा सेट 250 से 400 रुपये तक का है।महिलाओं को कम बजट में सजना संवरना पसंद-सोलह श्रृंगार के लिए महिलाओं का कॉस्मेटिक और रेडीमेड कपड़ों की दुकानों पर भी काफी भीड़ है। सजने संवरने के लिए महिलाएं कम बजट वाली चीजों को पसंद कर रही हैं। इसके पीछे दुकानदार कोरोना के कारण आर्थिक मंदी मान रहे हैं। पुरानी सब्जी मंडी बाजार में कॉस्मेटिक समान के विक्रेता राम अवतार ने बताया कि करवा पर कारोबार बढऩे की उम्मीद रहती है, क्योंकि हर व्यक्ति पर्व को लेकर खर्च होने वाले बजट को अलग रखकर चलता है। इस बार कोरोना काल से सभी का बजट पहले से बिगड़ा हुआ है, ऐसे में ग्राहक सस्ता समान की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights