23.1 C
New York
Tuesday, June 25, 2024

Buy now

दीपावलीः घर से निकलकर बाजार को रौशन करें ग्राहक

- Advertisement -

व्यापारी बोले, ग्राहक घर से नहीं निकला तो बाजार का निकल जाएगा दीवाला
चंदौली। अबकी बार दीवाली पर मार्केटिंग के लिए ग्राहक घर से नहीं निकला तो बाजार का दीवाला निकल जाएगा। जी हां! आजकल घर बैठे आनलाइन खरीदारी का जो ट्रेंड चला है वह बाजार को तेजी से बेदम बना रहा है। गांव-मोहल्ले का छोटा बाजार हो या शहर की चका-चौंध मार्केट आनलाइन खरीद-फरोख्त की चपेट में सभी हैं। ऐसे में कोविड-19 संक्रमण का दो साल व्यापारियों के लिए काला-पानी की सजा से कम नहीं था। हालात इस कदर बिगड़े चुके थे कि व्यापारियों को अपने व्यापार से खर्च निकलना मुश्किल हो गया था। ऐसे में कुछ सुदृढ़ व्यापारी जहां जमा-पूंजी से घर-परिवार का खर्च निकाल ले गए, वहीं अधिकांश का व्यापार टूट गया तो सड़कों पर आ गए। वहीं कुछ व्यापारी इस कदर असहाय हुए कि उन्होंने मौत को चुन लिया। फिलहाल इस भयावहता से व्यापार उबर रहा है और साथ में व्यापारी भी। दीवाली आ रही है ऐसे में उम्मीद है कि व्यापारियों के जीवन में भी खुशियों का उजाला लौटेगा। इसे ध्यान में रखते हुए चंदौली का मार्केट ग्राहकों के इंतजार में पूरी तरह से सज-धजकर तैयार है।


ग्राहक की जरूरतों के हिसाब से सजा मार्केट
चंदौली। एक समय था जब छोटी-मोटी जरूरत की चीजों को छोड़ दिया जाय तो उसके लिए लोगों को मुगलसराय व बनारस का रुख करना पड़ता था। लेकिन धीरे-धीरे ही सही, लेकिन अब चंदौली विकासशील से विकसित होने की दिशा में बढ़ गया है और यहां छोटे से मार्केट में ग्राहकों के लिए सबकुछ उपलब्ध है। सोने-चांदी, कपड़े की दुकान से लगायत किचन के लिए आधुनिक उपकरण व बर्तनों के साथ ही बाइक-कार जैसी गाड़ियां भी चंदौली में उपलब्ध है। अब आपको अपनी पसंद और माडल को बताने की जरूरत है।


आशीर्वाद इलेक्ट्रानिक्स एण्ड फर्नीचर शोरूम
चंदौली कचहरी के ठीक सामने स्थित इलेक्ट्रानिक्स एण्ड फर्नीचर शोरूम में आपके घर के लिए हर वो चीज उपलब्ध है जो आपको सहूलियत व सुख दे सकती है। यहां आरामदायक सोफा व बेड से लगायत लग्जरी कुर्सियां उपलब्ध है। इलेक्ट्रानिक उपकरणों की बात करें तो यहां अत्याधुनिक टीवी, एसी, पंखा, कूलर, फ्रिज, ठंडी में पानी को गर्म रखने के लिए गीजर, हीटर व अनगिनत इलेक्ट्रानिक उपकरण उपलब्ध है। शोरूम के संचालक रंजीत कुमार मौर्या ने बताया कि अबकी बार दीवाली पर नए मॉडल व उपकरणों को शोरूम में जगह दी गयी है, जिनपर दीवाली पर्व पर कई उपहार भी हैं।

अपनी पैठ मजबूत कर रहा आदित्य हुण्डई कार शोरूम
चंदौली कलेक्ट्रेट के पास मौजूद आदित्य हुण्डई चंदौली के ग्राहकों के लिए बेहतर सेवाएं व नई-नई कारें उपलब्ध कराने की दिशा में सेवारत है। शोरूम के मैनेजर अमित कुमार सिंह नई कारों की लांचिंग के समय स्थानीय लोगों को आमंत्रित कर उन्हें कार के नए फिचर्स, उसकी कीमत और कार की खरीद कर हुण्डई परिवार से जुड़ने के बाद दी जाने वाली सहूलियत की जानकारी देते हैं। यही वजह है कि आज आदित्य हुण्डई चंदौली जैसे ग्रामीण इलाके के ग्राहकों में मजबूत पैठ बनाती दिख रही है। अबकी बार दीवाली पर आदित्य हुण्डई कार की खरीद पर कई आफर दे रहा है। त्यौहार के मद्देनजर नई मॉडल की कारें शोरूम की शोभा बढ़ा रही है।

एक से बढ़कर एक हैं ज्वेलर्स
चंदौली। दीपावली पर्व पर सबसे अधिक खरीद सोने-चांदी के आभूषणों की होती है। यदि आप इस दीपावली सोने-चांदी के साथ-साथ हीरे के आभूषण भी खरीदना चाहते हैं तो आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं है। चंदौली में कई ज्वेलर्स ऐसे हैं जिनके पास सोने-चांदी के बेहतरीन डिजाइन के आभूषणों के साथ-साथ उत्तम क्वालिटी के हीरों के गहने हैं। सकलडीहा रोड स्थित डायमंड ज्वेलर्स हो या फिर बृजेश सर्राफ। इसके अलावा मठ वाली गली में सोनी अलंकार मंदिर के साथ ही पुरानी बाजार स्थित गीता ज्वेलर्स। त्यौहार के मद्देनजर आभूषणों की नई रेंज की सजावट अभी से अपने आभूषण केंद्र पर कर रखी है। यहां चांदी के सिक्कों के साथ बहुत कुछ है जो ग्राहक दीपावली पर खरीदना पसंद करेंगे।

नारायण बर्तन भण्डार पुरानी बाजार चन्दौली।

बर्तनों की भी अच्छी-खासी दुकानें  
चंदौली। चंदौली पुरानी बाजार में बर्तनों की कई अच्छी दुकानें मौजूद हैं जो उम्दा क्वालिटी के बर्तन की रेंज रखते है। आज के युग को देखते हुए किचन में उपयोग होने वाले नए उपकरणों की रेंज भी इन दुकानों पर आपको देखने को मिल जाएगी। पुरानी बाजार में नारायण दास जायसवाल की बर्तन की दुकान हो या फिर बिहार प्रसाद गुप्ता की। विश्वनाथ बर्तन एवं बाबा बर्तन भंडार पर अबकी बार नए डिजाइन व उत्तम गुणवत्ता वाले बर्तन व किचन अप्लायंस सजने शुरू हो गए है। दीवाली पर्व के ठीक पहले धनतेरस पर बड़े पैमाने पर बर्तन व सोने-चांदी की खरीद के लिए ग्राहक उमड़ते हैं। कोरोना के पीड़ादायक दो वर्ष बीतने के बाद इन व्यापारियों को त्यौहार पर अच्छी आमदनी की उम्मीद है।

अर्बन फैशन स्टोर चन्दौली।

चंदौली में खुल गई है कपड़ों की कई शोरूम
चंदौली। कस्बाई इलाका होने के बावजूद चंदौली के लोग अच्छे व स्टाइलिश कपड़े पहनने का शौक रखते है। लिहाजा यहां कपड़ों की भी कई दुकानें खुल गयी है। दीवाली पर अमूमन कपड़ों की खरीद सामान्य दिनों के लिहाज से दो गुना होती है।  यही वजह है कि त्यौहार पर कपड़े की भी दुकानों पर अच्छी खासी भीड़ देखने को मिलती है। यहां कादरिया गारमेंट के साथ-साथ अर्बन फैशन के अलावा प्रीति ड्रेसेज में बच्चों, युवाओं व लड़कियों व महिलाओं के लिए तरह-तरह के डिजाइनर कपड़े उपलब्ध है। इन कपड़ों के शोरूम में ब्रांडेड कपड़े पहनने वालों के शौक भी पूरे हो जाएंगे।

ब्रजवाशी शापिंग काम्पलेक्सः एक छत के नीचे सबकुछ
चंदौली। दीपावली पर्व पर अमूमन सभी के घरों के किचन में लजीज व्यंजन बनाए जाते हैं। इन लजीज व्यंजकों में स्वाद का तड़गा उम्दा न लगे तो त्यौहार का मजा किरकिरा हो जाता है। किचन के जायके को बनाना है तो जिला पंचायत कटरा स्थित ब्रजवाशी शापिंग काम्प्लेक्स एक अच्छी दुकान साबित होगी। यहां एक ही छत के नीचे आपके जरूरत की सभी चीजें मिल जाएंगी। उत्तम क्वालिटी के मशालों की बात करें या पैक्ड खाद्य सामग्री की। यहां ब्रांड वाले सभी चीजें आपको उचित मूल्य व विशेष अवसरों पर छूट के साथ उपलब्ध है। दीवाली पर यहां की गयी खरीद आपके सेहत के साथ-साथ जेब के लिए भी फायदेमंद साबित होगी।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights