16.2 C
New York
Sunday, April 21, 2024

Buy now

डा.महेंद्रनाथ पांडेय के करीबी कद्दावर भाजपा नेता शिवशंकर पटेल के घर कुर्की की नोटिस चस्पा

- Advertisement -


चंदौली। यूपी पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व सदस्य और मुगलसराय विधानसभा में सांसद प्रतिनिधि शिवशंकर पटेल को न्यायालय के आदेश पर मुगलसराय पुलिस ने कुर्की की नोटिस जारी की। यह कार्यवाही एसपी चंदौली के निर्देश पर मुगलसराय थाना अंतर्गत जलीलपुर पुलिस ने पड़ाव के मढिया निवासी बीजेपी नेता शिवशंकर पटेल के घर पहुंची और विशेष न्यायाधीश एमपी एमएलए कोर्ट इलाहाबाद की ओर से जारी कुर्की नोटिस चस्पा करने के साथ ही परिवार के सदस्य को नोटिस तामिल कराई।
दरअसल 2015 में बीजेपी विधायक सुशील सिंह के नेतृत्व में शिवशंकर पटेल समेत कई लोगों ने मुगलसराय स्थित पीडब्ल्यूडी कार्यालय पर चक्काजाम करके धरना प्रदर्शन किया था। इस बाबत विधायक सुशील सिंह बनाम सरकार का मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें शिवशंकर पटेल समेत कई लोग शामिल है। इस मुकदमे में सुशील सिंह समेत तमाम लोगों ने एमपी एमएलए कोर्ट से अपनी जमानत करा ली है, लेकिन बीजेपी नेता शिवशंकर पटेल जमानत नहीं करा सके और ना ही हाजिर हुए। लिहाजा कोर्ट की ओर से कुर्की की कार्रवाई के बाबत नोटिस भेजी गयी है। इनके खिलाफ पूर्व में भी कई अपराधिक मामले दर्ज हैं।
भाजपा नेता शिवशंकर पटेल सांसद और केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय के भी करीबी माने जाते हैं और मुगलसराय विधान सभा से बीजेपी से टिकट के दावेदार भी हैं. जिले की राजनीति में रसूख रखने वाले बीजेपी नेता के घर नोटिस ले जाने में पुलिस के भी पसीने छूट गए। पुलिस कार्रवाई के बाबत एक फोटो तक मुहैया नहीं करा सकी, जबकि आमतौर पर ऐसे मामलों में कार्रवाई की फोटो या रिकार्डिंग होनी चाहिए। प्रभारी निरीक्षक संजीव मिश्र ने बताया कि एक पुराने मामले में एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट के आदेश पर गवाहों की उपस्थिति में नोटिस चस्पा की गई है. उन्हें 82 सीआरपीसी के तहत नोटिस दी गई है. 10 अक्टूबर तक उन्हें कोर्ट में हाजिर न होने की स्थिति उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights