25.4 C
New York
Saturday, June 15, 2024

Buy now

डीएम ने समाधान दिवस में गैरहाजिर अफसरों व कर्मियों का वेतन रोका

- Advertisement -

नौगढ़ तहसील भवन के निर्माण में प्रयुक्त ईंट की गुणवत्ता देखते डीएम।


नौगढ़। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान प्राप्त पूर्व में प्राप्त प्रार्थना पत्रों की जांच की गई एवं शिकायतकर्ता से जिलाधिकारी द्वारा स्वयं वार्ता कर समस्या का समाधान की जानकारी ली गई। सोना देवी ग्रामसभा बॉधी कृषक बीमा दुर्घटना बीमा योजना का लाभ लाभार्थी को अभी तक मुहैया नहीं कराए जाने पर जिलाधिकारी ने जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। शिकायकर्ता रामविलास ग्रामसभा बरवाडीह द्वारा गौशाला का निर्माण कार्य पूर्ण कराने के बावजूद पूरी किस्त अभी नहीं देने पर फटकार लगायी। साथ ही तत्काल भुगतान करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 110 प्राप्त हुए जिसमें मौके पर ही 05 प्रार्थना पत्रों का मौके पर समाधान किया गया।
मलेवर ग्राम सभा में राशन कार्ड की जांच चल रही है

जिलाधिकारी ने 3 दिन के भीतर जांचकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश खंड विकास अधिकारी नौगढ़ को दिए। एडीओ पंचायत महेंद्र प्रताप को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि हैंडपंप मरम्मत के मामले में कई प्रार्थना पत्र प्राप्त होने के बावजूद भी शिथिलता बरती जाने पर प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने का निर्देश जिला पंचायत राज अधिकारी को दिया। जिलाधिकारी ने बताया कुछ शिकायतें ऐसी हैं जिनकी जांच होनी है उसके लिए जांच टीम गठित कर दी गई है। तहसील दिवस समाप्ति के बाद मौके का जाकर जांच करेंगे। लापरवाही या अनियमितता पाई गई तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई सुनिश्चित होगी। जिलाधिकारी ने कहा पारिवारिक लाभ योजना में फर्जी ढंग से पैसे का भुगतान किए जाने की शिकायत प्राप्त हुई है जिस पर अधिकारी की टीम गठित कर जांच के लिए भेजा जा रहा है। साथ ही शौचालय निर्माण के कार्यों व भुगतान में लापरवाही की शिकायत मिली। बताया कि तहसील दिवस में अनुपस्थित अधिकारियों का 1 दिन का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए। संपूर्ण समाधान दिवस के अंत में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पात्र चयनित लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी गई। अवशेष आवासों पर जिलाधिकारी ने कहा निर्माण कार्य जल्द ही पूर्ण कराकर लाभार्थियों को चाबी सौंप दी जाएगी। इस दौरान एसपी अंकुर अग्रवाल उपजिलाधिकारी नौगढ़ डा.अतुल कुमार, तहसीलदार सुरेश चंद्र उपस्थित रहे।


इनसेट–
तहसील भवन निर्माण कार्य को देखा
नौगढ़। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने शनिवार को नौगढ़ तहसील निर्माण कार्य की प्रगति देखी। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शासन के द्वारा तय किए गए मानक के अनुसार निर्माण कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण हो मानक में किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगी। जिलाधिकारी ने तहसील निर्माण कार्य के प्रोजेक्ट को देखकर गुणवत्ता की जांच की। जिलाधिकारी द्वारा आवासीय भवनों एवं अनावासी भवनों का निर्माण कार्य की जानकारी ली। प्रशासनिक भवन का प्रथम एवं द्वितीय तल बैरक का निर्माण कैदी भवन का निर्माण कैंटीन का निर्माण बाउंड्री वाल का निर्माण इंटरनल सेट सहित अन्य कराए जा रहे कार्याे की जानकारी कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग से लिया। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी नौगढ़, तहसीलदार, कार्यदायी संस्था के अधिकारी उपस्थित थे।
इनसेट—
गोड़टुटवा विद्यालय पहुंचे डीएम
नौगढ़। जिलाधिकारी संजीव सिंह संपूर्ण समाधान दिवस समाप्ति के उपरांत रास्ते में प्राथमिक विद्यालय गोड़टुटवा विद्यालय पर रुके। इस दौरान वहां पेयजल के लिए लगे हैंडपंप का हाल जाना। साथ ही मध्याह्न भोजन बनने एवं अध्यापक की उपस्थित की जानकारी आसपास के लोगों से लिया गया। साथ ही मिड डे मील बनने की जानकारी प्राप्त की गई।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights