25.3 C
New York
Wednesday, June 19, 2024

Buy now

मनाेज डब्लू का बड़ा दांव‚ सरकार बनी तो धानापुर बनेगा तहसील व नगर पंचायत

- Advertisement -

धानापुर शहीद स्मारक स्थल पर उत्सव के रूप में मना मुलायम सिंह यादव 82वां जन्मदिन


धानापुर। सपा संरक्षक व सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की 82वां जन्मदिन सोमवार को उत्साहपूर्वक उत्सव के रूप में मनाया गया। इस दौरान सपा के राष्ट्रीय सचिव मनोज कुमार सिंह डब्लू की ओर से शहीद स्मारक स्थल पर कंबल वितरण कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान वहां मौजूद वृद्ध व निराश्रित महिलाओं से 82 किलो का केक कटवाया। साथ ही 3500 गरीबों, निराश्रित व वृद्धजनों में कंबल वितरित कर मनोज डब्लू ने उनका आशीष प्राप्त किया। साथ ही नेताजी के दीर्घायु होने की मंगल कामना की। इस दौरान उन्होंने भाजपा व भाजपा के विधायक पर जमकर निशाना साधा। साथ ही मंच से सपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए धानापुर को दो बड़ी सौगात देने का वादा किया। उन्होंने धानापुर को नगर पंचायत का दर्जा दिलाने के साथ-साथ तहसील मुख्यालय बनाने का वादा किया। इससे शहीद स्मारक स्थल पर जमा भीड़ ने तालियों की गड़गड़ाहट से जन्मोत्सव की बेला को उत्सव में बदल दिया।
इस दौरान सपा के राष्ट्रीय मनोज कुमार सिंह डब्लू ने कहा कि भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए उनके वादाखिलाफी की याद दिलाई। कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने जनता से वादा किया था कि 2022 तक देश व प्रदेश के एक-एक गरीब के साथ पक्का मकान होगा, लेकिन दुर्भाग्य है कि 2022 में मात्र एक माह शेष है, लेकिन आज भी अधिकांश गरीबों को पक्का मकान मयस्सर नहीं हो सका। सरकार ने लोहिया आवास को खत्म करके आवास योजना की राशि को घटा दिया। कहा कि जिनती रकम में शौचालय बनते है सरकार उतना पैसा आवास निर्माण के लिए दे रही है। कहा कि सपा सरकार में गरीबों को लोहिया आवास के लिए पांच लाख मिलेंगे। साथ ही 300 यूनिट बिजली मुफ्त होगी। इसके अलावा किसानों के हितों का पूरा ख्याल रखा जाएगा। भाजपा सरकार ने माधोपुर से मेडिकल कालेज छिनने का काम किया, लेकिन सपा की सरकार बनते ही माधोपुर में कृषि विश्वविद्यालय स्थापित करने का काम होगा। धानापुर की जनता की मांग को सम्मान देने का काम सपा करेगी और सरकार बनते ही धानापुर को तहसील मुख्यालय व नगर पंचायत का दर्जा देकर इसके विकास को गति दी जाएगी। कहा कि शहीदी धरती धानापुर के विकास की चाभी जनता के पास है। आवाम को अपने वोट से तय करना है कि वह विकास करने वाला नेता चाहती है या फिर लग्जरी गाड़ियों व राइफल लेकर घुमने वाले डकैत। आरोप लगाया कि भाजपा सरकार शिलान्यास का शिलान्यास करना जानती है। उसके बूते की बात नहीं की वह किसी योजना का शिलान्यास व उद्घाटन दोनों कर सके। नौजवानों को संबोधित करते हुए भरोसा दिया कि सपा सरकार बनने के बाद एक बार फिर आवाजापुर में सेना भर्ती करायी जाएगी। कहा कि नेताजी मुलायम सिंह यादव के दिल में किसानों व नौजवानों के लिए खास जगह थी। उन्होंने रक्षामंत्री रहते हुए ससम्मान सैनिकों के शव को उनके परिजनों के सिपुर्द कराने का बंदोबस्त किया। इस दौरान रमेश यादव,मंगल कवि,अंजनी सिंह, अखिलेश सिंह, संतोष उपाध्याय, रामधनी यादव, अमित गणेश गुप्ता, उपाध्याय, विनोद यादव, आतिफ खान, दया यादव आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता रामजन्म यादव व संचालन नंदकुमार राय।


इनसेट–
बड़ी बंदूक, बड़ी गाड़ी वाले हैं
धानापुर। सपा नेता मनोज सिंह डब्लू सोमवार को एक बार फिर सैयदराजा विधायक सुशील सिंह पर हमलावर रहे। इस दौरान उन्होंने तंज कसा कि पहले डकैत घोड़े पर आया करते थे, जिन्हें टीबी पर दिखाया जाता था। लेकिन आजकल बड़ी-बड़ी राइफल लेकर, बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घूमने वाले डकैत आपको चारों तरफ मिल जाएंगे। कहा कि सैयदराजा की जनता ऐसे डकैतों को घिरी हुई है, जिन्हें चुनाव बाद राहत मिलने वाली है। बदूंक की दम पर जनता को डराने वाले, खुद जनता से मिलने से घबराते हैं। ऐसे लोगों को जनप्रतिनिधित्व के दायित्व से विधानसभा चुनाव में जनता मुक्त करने का मूड बना चुकी है।
इनसेट—
सपा सर्वसमाज की पार्टीः जुल्फेकार
धानापुर। सपा अधिवक्ता सभा के प्रदेश सचिव जुल्फेकार अली ने सोमवार को शहीद स्मारक स्थल पर आयोजित मुलायम सिंह यादव के जन्मोत्सव कार्यक्रम में सपा के राष्ट्रीय सचिव मनोज सिंह डब्लू संग मंच साझा किया। इस दौरान आवाम को संबोधित करते सपा के समाजवाद का बखान किया। कहा कि हर वर्ग की हित यदि कहीं निहित है तो वह समाजवादी पार्टी है, जहां नौजवानों का कद्र है, जवानों व किसानों का सम्मान है। महिलाओं को स्वावलंबी बनाकर आत्मसम्मान लौटाने की योजना पर कार्य सपा सरकार में ही हुआ है और सूबे की सत्ता में वापसी के बाद पुनः जनकल्याण के कामकाज को गति दी जाएगी। उन्होंने धर्म व संप्रदाय के नाम पर समाज को बांटने वालों से सतर्क रहने का आह्वान किया।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights