14.3 C
New York
Wednesday, April 17, 2024

Buy now

बाढ़ राहत शिविर में पीड़ितों के दर्द को बांटने का हो रहा प्रयास

- Advertisement -

Young Writer, चहनियां न्यूज। गंगा के जलस्तर में गिरावट के बाद गांवों व खेतों में जमा पानी धीरे धीरे खिसकने लगा है। लेकिन बाढ के पानी से बेघर हुए लोगों की दुश्वारियां व फसलें डूब जाने से किसानों में उपजी दुश्वारियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। माडल बाढ राहत चौकी के रूप में मारूफपुर में स्थापित बाढ चौकी के माध्यम से मुकुन्दपुर के 130 परिवारों के लिए भोजन व 214 मवेशियों के लिए चारे की व्यवस्था विगत तीन दिनों से की जा रही है। 

गंगा में पिछले सप्ताह से आयी बाढ के कारण चहनियां क्षेत्र के मुकुन्दपुर, चकरा, सरैया, बोझवा सहित आधा दर्जन रिहायशी आबादी वाले गांव व रौना, कुरहना, कांवर, बिसुपुर, महुआरीखास, महुआरी, बलुआ, डेरवा, महुअर, पूरा गणेश, पूरा विजयी, हरधन जूड़ा, मठिया,सर्फुद्दीनपुर, सोनबरसा, टांडाकला, चकबुलन, मुस्तफाबाद  हसनपुर, भूसौला, नैढी, बड़गांवा, निधौरा, नादी, सैफपुर, रईया, रामगढ, बैराठ सहित अन्य कई गांवों के फसलयुक्त खेत बाढ की चपेट में आ गये थे। जिससे उक्त क्षेत्र की खरीफ की फसले पूरी तरह चौपट हो गई है। बाढ़ की चपेट से विस्थापित लोगों के लिए मारूफपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में बनी बाढ़ चौकी के माध्यम से लोगों को भोजन व पशुओं के लिए भूसा आदि दिया जा रहा है। साथ ही मुख्यमंत्री के निर्देश पर सक्षम अधिकारियों द्वारा बाढ राहत किट वितरीत करके लोगों की दुश्वारियों को कम करने का प्रयास किया जा रहा है। 

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया दवा का वितरण 

चहनियां। बाढ़ग्रस्त क्षेत्र के विस्थापित लोगों को प्राथमिक विद्यालय परिसर मारूफपुर में स्थापित माडल बाढ राहत चौकी पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.वाईके राय के दिशा-निर्देश पर चहनियां एमवाईसी डा.संदीप के नेतृत्व में डा.विजय व एएनएम दीपा पांडेय द्वारा बाढ राहत शिविर में रह रहे लोगों का रूटीन हेल्थ चेक अप करके आवश्यक दवा व चर्म रोग रोधी मरहम का वितरण किया गया। साथ ही लोगों को मच्छरों से बचने व स्वच्छ जल का सेवन करने के लिए जागरूक किया गया। आशा, बहुओं से बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में क्लोरीन की गोली वितरित करने व ब्लीचिंग पावडर का छिड़काव करने का निर्देश दिया गया। इस दौरान बाढ चौकी इंचार्ज एडीओ कॉपरेटिव संजीव सिंह, एडीओ समाज कल्याण सौरभ सिंह, प्रधानाध्यापक सूबेदार यादव, अमीन विजेन्द्र सिंह, लेखपाल संजय कुमार, अशोक यादव, प्रमोद कुमार, विद्या यादव, एएनएम गंगाजली देवी, अनुराधा सिंह, मिन्ता देवी, अम्बिके गौड़, आशा संगिनी रेखा यादव उपस्थित रही। 

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights