26.8 C
New York
Saturday, July 27, 2024

Buy now

चंदौली जमीनी विवाद में मनबढ़ों ने महिला को उतारा मौत के घाट

- Advertisement -


नौगढ। चकरघट्टा थाना क्षेत्र के रामपुर चिकनवां गांव मे शनिवार की देर रात भूमि के पट्टे की पैमाईश कराने से काफी नाराज मनबढों ने घर में घुसकर कुल्हाड़ी व लाठी से मार कर एक महिला व उसके बेटी को गंभीर रूप से घायल कर झाड़ियो में फेंक दिया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुचे ग्राम प्रधान ने तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को दी औऱ अपने निजी साधन से दोनों घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य में भर्ती कराया जहा चिकित्सकों ने इलाज़ के दौरान महिला को मृत घोषित कर दिया। वही बेटी की हालत चिंताजनक देख जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में कर आगे की कार्यवाई में जुट गई।
बताते है कि चकरघट्टा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बजरडीहा अन्तर्गत रामपुर चिकनवां गांव निवासी बिफनी देबी 55 वर्ष पत्नी बुद्धिराम चेरो को लगभग 40 वर्ष पूर्व कांग्रेस के शासन काल में नसबंदी कराने के एवज में ग्राम समाज के आधिपत्य वाली 10 बिस्सा भूमि पट्टा आवंटित हुआ था। तब से अब तक उस भूमि पर गांव के ही मनबढ दबंगों का दखल रहा। बीते माह ब्लाक सभागार में आयोजित नौगढ़ दिवस मे मौजूद जिलाधिकारी संजीव कुमार सिंह को प्रार्थना पत्र देकर के बिफनी ने अपनी भूमि का पैमाईश कराए जाने की विनती की थी। गुरूवार को गांव के लेखपाल जावेद ने मौके पर जाकर के पट्टे की भूमि का सीमांकन कर उसको कब्जा दखल कराया था। मृतका के पुत्र अनिरुद्ध चेरो ने बताया कि शनिवार को देर शाम घर पर पुरूष सदस्यों की गैरमौजूदगी मे गांव के ही रामबहाल अरबिन्द सुदामा रबीन्द्र व रघुनाथ ने एकजुट होकर काफी गाली गलौज देते हुए जमीन छोड़ने को कहा।जिनकी बातों को नही मानने पर कुल्हाड़ी व लाठी डंडे से बिफनी देबी को काफी मारपीट कर मौत के घाट उतार कर के शव को समीप स्थित झाड़ी मे फेंक दिया। जिसे देख समीप मे ही घर बनाकर के रह रही मृतका की पुत्री संभा पत्नी हूबलाल ने विरोध किया तो उसे भी मारपीट कर अधमरा करके सभी भाग गए।
अपर पुलिस अधीक्षक सुखराम भारती ने बताया जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के मारपीट में एक महिला की मौत हो गयी। घटना में आरोपी को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाई की जा रही है।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights