चंदौली-कड़ी सुरक्षा के बीच पीईटी परीक्षा सम्पन्न, दो पालियों में 7736 ने दी परीक्षा, 2821 अभ्यर्थी रहे गैर हाजिर


चंदौली। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा (पीईटी)-2022 को सकुशल, नकल विहीन एवं शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। इस दौरान जिलाधिकारी ईशा दुहन समेत जनपद का पूरा पुलिस व प्रशासनिक महकमा परीक्षा केंद्रों पर शुचिता को बनाए रखने के साथ ही यातायात व्यवस्था को संभालते नजर आए। जनपद में कुल 12 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में 7736 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, वहीं 2821 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।


जिलाधिकारी ईशा दुहन ने महेंद्र टेक्निकल इण्टर कालेज में संचालित परीक्षा केंद्र पर पहली पाली परीक्षा के दौरान भ्रमण किया। डीएम ने परीक्षा कक्ष के अंदर पहुंचकर कुछ अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र व अन्य दस्तावेज चेक कराया। उन्होंने सभी परीक्षा कक्षों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने सीसीटीवी की बड़ी स्क्रीन पर परीक्षा कक्षों की गतिविधियों को चेक किया। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित केन्द्र व्यवस्थापक को सख्त रूप से निर्देशित किया। साथ ही प्रवेश गेट पर गहंतापूर्वक जांचोपरांत ही प्रवेश कराया जाय। सभी को मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित किया जाय। जिलाधिकारी ने केंद्र व्यवस्थापकों सहित ड्यूटी पर तैनात अन्य अधिकारियों को पीईटी परीक्षा पूरी तरह नकलविहीन एवं निष्पक्षता के साथ संपन्न कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा कोविड हेल्फ डेस्क, सीसीटीवी कक्ष, शौचालय, पेयजल की व्यवस्था देखी।

केंद्र व्यवस्थापक को निर्देशित करते हुए कहा कि परिसर में बेहतर सफाई भी सुनिश्चित रखा जाय। सुबह की पाली में 5280 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 3832 ने परीक्षा दी, 1448 गैरहाजिर रहे। दूसरी पाली में 5280 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 3907 ने परीक्षा दी, वहीं 1373 परीक्षा केंद्र पर नहीं पहुंच पाए। इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली।