स्वच्छता को अपनाकर बीमारियों को भगाएं दूरः शिवम तिवारी


चंदौली। इफको सेवा केंद्र की ओर से गुरुवार को माधोपुर मंडी परिसर स्थित कार्यालय में स्वच्छता गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें किसानों को स्वच्छता के साथ-साथ अन्य बिंदुओं की जानकारी दी गई, ताकि वह अधिक से अधिक सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हो सके


इस दौरान क्षेत्रीय प्रबंधक शिवम तिवारी कहा कि हम सभी को अपने आसपास साफ-सफाई रखनी चाहिए। स्वच्छता को अपनाकर कई रोगों के संक्रमण से बचा जा सकता है। इसलिए साफ-सफाई बहुत जरूरी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता मिशन को सफल बनाने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है तभी देश को स्वच्छ बनाने का मिशन सफल हो सकेगा। कहा कि किसानों के सभी सुविधाओं को देखते हुए एक छत के नीचे सरकार की पहल पर इफको की ओर से व्यवस्थाएं सुदृढ़ करने का फैसला किया है।

अब किसानों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। इफको केंद्र पर ही किसानों की मिट्टी की जांच के साथ-साथ सभी कृषि यंत्र और उपकरण मिल जाएंगे। सरकार की सब्सिडी भी दी जाएगी। यही नहीं सीएससी की भी स्थापना की जाएगी, ताकि किसान यही से खतौनी और आय, जाति एवं निवास प्रमाण पत्र भी प्राप्त कर सकें। इस दौरान मयंक सिंह यादव, सरोज सिंह, बृजेश मौर्या, प्रमोद कुमार, रवि कुमार, अंतू, रामविलास, कमलेश, रमेश आदि उपस्थित रहे।