16.4 C
New York
Sunday, October 27, 2024

Buy now

बाल दिवसः चंदौली के स्कूलों में खेलकूद संग हुए विविध कार्यक्रम

- Advertisement -

जिला पंचायत के साथ ही गुरुकुल व आलोक स्कूल में हुई गतिविधियां

Young Writer, चंदौली। देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती सोमवार को बाल दिवस के रूप में धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान स्कूलों में विविध कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया और अपने हुनर-कौशल का बखूबी प्रदर्शन किया। इसी क्रम में मुख्यालय स्थित जिला पंचायत बालिका इंटर कालेज में मेंहदी प्रतियोगिता आयोजित हुई। वहीं नेगुरा स्थित गुरुकूल स्कूल में सामान्य अध्ययन परीक्षा के साथ ही महिला अभिभावकों के लिए खेल आयोजन व बाल-मेला का आयोजन किया गया। वहीं आलोक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में विज्ञान प्रदर्शनी लगाई गयी।

आलोक स्कूल में आयोजित विज्ञापन प्रदर्शनी में शामिल स्कूली बच्चे।
आलोक स्कूल में आयोजित विज्ञापन प्रदर्शनी में शामिल स्कूली बच्चे।

जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज आयोजित मेंहदी प्रतियोगिता में विद्यालय की छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इसके अलावा पोस्टर प्रतियोगिता, क्विज प्रतियोगिता के साथ-साथ खेलकूद का भी आयोजन हुआ। खेलकूद में छात्र छात्राओं ने बढ़-चढ़कर के भाग लिया। इस अवसर परप्रधानाचार्य रीता रानी, उर्मिला चौधरी, कुमारी अंजू, नीलम सिंह, दीपा,े अल्पना मिश्रा, वसुंधरा उपाध्याय, मनीषा यादव, प्रमिला यादव, पुष्पा यादव, नीतू इत्यादि उपस्थित रहे।

जिला पंचायत बालिका इंटर कालेज में खेलकूद में हिस्सा लेती छात्राएं।
जिला पंचायत बालिका इंटर कालेज में खेलकूद में हिस्सा लेती छात्राएं।

उधर, गुरुकुल स्कूल में आयोजित सामान्य अध्ययन प्रतियोगिता में बच्चों ने प्रतिभाग किया। इसके बाद बाल मेले में स्कूली बच्चों द्वारा तमाम तरह के लजीज पकवान के स्टाल लगाए गए थे, जहां अभिभावकों, शिक्षकों के साथ ही बच्चों ने खरीदारी की। वहीं महिला अभिभावकों के लिए तमाम खेल गतिविधियों का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रबंधन इसरार अहमद खान ने बताया कि बाल दिवस पर बच्चों के साथ ही महिला अभिभावकों को आमंत्रित किया गया था, ताकि वे भी स्कूली में हो रही गतिविधियों को देखें और खुद उसमें हिस्सा लें। बच्चों को बेहतर शैक्षणिक माहौल प्रदान करने के लिए अभिभावकों का साथ व सहयोग बहुत जरूरी है। लिहाजा यह नवीनतम प्रयास किया जा रहा है। वहीं आलोक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने विभिन्न प्रकार के मॉडल की प्रस्तुति कर अभिभावकों व अतिथियों का मन मोह लिया।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights