बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों का परिणामः मनोज सिंह डब्लू

Young Writer: जमुरना में पदयात्रा का स्वागत करते मनोज सिंह डब्लू।
Young Writer: जमुरना में पदयात्रा का स्वागत करते मनोज सिंह डब्लू।

Young Writer, चंदौली। सपा के राष्ट्रीय सचिव व सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने रविवार को भाजपा सरकार पर हमलावर रहे। इस दौरान उन्होंने सरकार पर बड़ा आरोप लगाया। कहा कि देश में बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी सरकार की जनविरोधी नीतियों का परिणाम है। सरकार चाहे तो एक दिन में बढ़ी हुई महंगाई को नियंत्रित कर जनता को राहत पहुंचा दे, लेकिन भाजपा की प्राथमिकता देश के गरीब व मध्यम वर्ग शामिल नहीं है। सरकार की योजनाएं व कार्यक्रमों की रूपरेखा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए है। उक्त बातें मनोज सिंह डब्लू रविवार को जमुरना में देश बचाओ, देश बनाओ समाजवादी पदयात्रा के स्वागत अवसर पर कही।

Young Writer: जमुरना में पदयात्रा का स्वागत करते मनोज सिंह डब्लू।
Young Writer: जमुरना में पदयात्रा का स्वागत करते मनोज सिंह डब्लू।

उन्होंने कहा कि आज पूरा देश बढ़ती महंगाई से त्राहि-त्राहि कर रहा है। वहीं रोजगार नहीं मिलने से पढ़े-लिखे नौजवान निराश, हताश है। आए दिन युवाओं के आत्महत्या की खबरें मीडिया के जरिए सामने आ रही है जो इस वक्त देश की गिरती अर्थव्यवस्था की भयावहता को दर्शाती है। बावजूद इसके सरकार लोगों की भावनाओं को आहत कर उनके ध्यान को बांटने का षड्यंत्र कर रही है। भाजपा जब से सत्ता में आई है जनता को मुद्दों से भटका कर गुमराह करने का काम कर रही है। देश की सम्पत्ति को इन पूंजीपतियों के हवाले करके उनको और अमीर बनाने में सहयोगी की भूमिका अदा कर रही है। वहीं जनता को किए गए वादों को पूरा करने में उसकी कोई दिलचस्पी नहीं है। कहा कि सैयदराजा विधानसभा में समाजवादी पदयात्रा जमुरना से शुरू होकर वर्दीसांड़ा, आवाजापुर, शहीदगांव व डेढ़ावल होते हुए डेढगांवा, कमालपुर, जनौली, सिलौटा से होकर माधोपुर स्थित नेताजी की कुटिया के पास रात्रि विश्राम है। इसके बाद अगले दिन पदयात्रा अपने अगले पड़ाव की ओर अग्रसर होगी।

यात्रा के नायक अभिषेक यादव ने कहा कि सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ पिछले नौ अगस्त से समाजवादी पदयात्रा सपा प्रमुख अखिलेश यादव के निर्देश पर चल रही है। समाजवादी साथी विधानसभा लोगों से मुलाकात कर सरकार की जनविरोधी नीतियों को बताने का काम कर रहे हैं, यह सिलसिला अनवरत 64 दिनों से चल रहा है। कहा कि सैयदराजा इस कड़ी की 50वीं विधानसभा है। हर जगह जनता का अपार साथ व समर्थन मिला, जिससे पदयात्रा की अगुवाई कर रहे समाजवादी साथियों में उत्साह हैै। इस अवसर पर अंजनी सिंह, प्रशांत सिंह यादव, राजेश त्यागी, अखिलेश सिंह, सोलू सिंह, मंसूर आलम, महातीम बिन्द, अमित उपाध्याय, रामजनम यादव, नंदकुमार राय, गणेश गुप्ता, रमेश सिंह, छोटू सिंह, बिपिन यादव बिक्कू आदि उपस्थित रहे।