16 C
New York
Sunday, May 19, 2024

Buy now

नौगढ़ में पर्यटन के विकास संग होगा वनवासियों के अधिकारों के संरक्षणः निखिल

- Advertisement -

Young Writer, चंदौली। नवागत जिलाधिकारी निखिल टीकाराम ने शनिवार को ट्रेजरी में कार्यभार ग्रहण किया। इसके बाद कलेक्ट्रेट पहुंचकर एडीएम उमेश कुमार व सीडीओ एसएन श्रीवास्तव समेत जिला स्तरीय अधिकारियों से मुकालात की। इस दौरान प्रेसवार्ता में जिलाधिकारी ने अपनी प्राथमिकताओं को मीडिया के समक्ष रखा। बताया कि सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन व संचालन प्राथमिकता होगी।
उन्होंने कहा कि जिले में जो भी संभावनाएं है जिन पर पूर्व में काम होता रहा है उसे आगे बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा जिले में आधा-अधूरे पड़े इंफ्रा स्ट्रक्चर को पूरा करने की पहल होगी। जो परियोजनाओं अस्तित्व में नहीं है उसे शासन के संज्ञान में लाकर मूर्त रूप देने की पहल होगी। जिला मुख्यालय पर जो भी कार्यालय स्थापित होने हैं उसमें आ रही अड़चन को दूर करने का प्रयास होगा। बताया कि नौगढ़ में पर्यटन को विकसित करने पर फोकस होगा। साथ ही स्थानीय निवासियों के लिए जिला, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा व पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का प्रयास होगा। इसके अतिरिक्त वनांचल में रहने वाले वनवासियों की अधिकारों के संरक्षण के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। जनपद चंदौली आकांक्षी है लिहाजा नीति आयोग के पैरामीटर को ध्यान में रखकर विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं को मूर्त रूप देने की कोशिश होगी। जनपद के अधिकारियों के सहयोग से जनपद के विकास को गति दी जाएगी।

विदित हो कि नवागत जिलाधिकारी मूलरूप से महाराष्ट्र प्रांत के नागपुर के निवासी हैं जो 2014 बैच के आईएएस अफसर हैं जो इसके पूर्व आगरा में नगर आयुक्त के पद पर विगत 30 माह अपनी सेवाएं प्रदान की। इसके पूर्व उन्होंने बलिया जनपद में भी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट का दायित्वों का निर्वहन कर चुके हैं।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights