25.4 C
New York
Saturday, June 15, 2024

Buy now

जवाब नहीं दे पाए एडीओ पंचायत शहाबगंज , डीएम ने रोका वेतन

- Advertisement -

डीएम बोले, निर्माणाधीन परियोजना में मानक की न हो अनदेखी

Young Writer, चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे द्वारा विकास खंड शहाबगंज का निरीक्षण किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कंप्यूटर, लेखा एवं अन्य पटल की जानकारी ली। कार्यालयों में पत्रावलीयों को व्यवस्थित ढंग से रखते हुए लोगों की जन समस्याएं सुने जाने के निर्देश दिए। इसके अलावा परिसर में स्थापित राजकीय कृषि बीज भंडार का जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण किया गया।

इस दौरान उपस्थित कर्मचारियों से पूछताछ कर बीज वितरण की जानकारी ली। भंडार में रखे धान एवं ढैचा का बीज के स्टॉक को देखा। जिलाधिकारी भंडार में रखे निष्प्रयोज्य चीजों की नीलामी कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कृषि रक्षा इकाई की जर्जर बिल्डिंग की जानकारी लेते हुए इसके जीर्णाेद्धार कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी द्वारा ब्लॉक परिसर में स्थापित एडीओ पंचायत कार्यालय में वार रूम का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी द्वारा वार रूम स्थापित करने का मुख्य उद्देश्य पूछने पर एडीओ पंचायत द्वारा माकूल जवाब न देने पर वेतन रोकने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी द्वारा ब्लॉक परिसर में सभागार की अच्छे प्रकार से कराए गए मरम्मत आदि कार्यों की सराहना की। जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शहाबगंज का निरीक्षण कर ओपीडी, दवा स्टोर, महिला एवं पुरुष वार्ड सहित अन्य कक्षों का निरीक्षण कर स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इलिया-लेवा मार्ग पर नवनिर्मित पुल एवं अप्रोच मार्ग का जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर एप्रोच मार्ग को पूरी गुणवत्ता के साथ अभिलंब पूर्ण कराने के निर्देश दिए। कहा कि कार्यों में लेटलतीफी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिलाधिकारी ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर बयापुर का निरीक्षण किया। उन्होंने तैनात कम्युनिटी हेल्थ अफसर को निर्देशित करते हुए कहा कि नियमित रूप से उपस्थित रहकर आने वाले मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराया जाय। इसके बाद अमृत सरोवर हड़ौरा का निरीक्षण किया। कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत अमृत सरोवर योजना केंद्र व प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। भिटिया में स्थापित भुनेश्वर महादेव शिव मंदिर का निरीक्षण कर पार्क मैदान आदि का विकास कार्य सुंदरीकरण का कार्य को देखा। जिला पंचायत द्वारा कराए गए शेड के अच्छा कार्य की सराहना भी की गई। इसके अलावा उन्होंने खंड विकास अधिकारी को परिसर की अच्छे ढंग से विकसित किए जाने हेतु निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

दिसंबर तक पूर्ण करें कस्तूरबा विद्यालय भवन
चंदौली।
शहाबगंज ब्लाक के दौरे पर गए जिलाधिकारी ने कस्तूरबा बालिका विद्यालय शहाबगंज की छात्राओं के लिए निर्माणाधीन विद्यालय के छात्रावास एवं एकेडमिक ब्लॉक का निरीक्षण किया गया। इस दौरान छात्रावास का कार्य दिसंबर तक पूर्ण कराने के निर्देश जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था को दिया। कहा कि आनसाइड लैब, गुणवत्ता की नियमित जांच, थर्ड पार्टी की जांच समय से सुनिश्चित कराए जाने हेतु उप जिलाधिकारी एवं कार्यदायी संस्था को निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने कस्तूरबा बालिका विद्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कक्षा 6 से 8 तक की बच्चियों से भोजन की गुणवत्ता और मीनू के अनुसार भोजन मिलने की जानकारी ली जिस पर छात्राओं ने बताया कि मीनू के अनुसार भोजन समय-समय से मिलता है। इसके अलावा किचन रूम का जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर गुणवत्ता को परखा। जिलाधिकारी ने यहां बच्चियों को किताबें एवं अन्य सामग्री की उपलब्धता की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी बच्चों का यूनिफॉर्म बैग एवं सभी पुस्तकें अनिवार्य रूप से समय से मिल जानी चाहिए और इनको बेहतर शिक्षा प्रदान करने में अध्यापकगण पूरी मेहनत करें। क्लास रूम में लगे टेलीविजन से डिजिटल पठन-पाठन के बारे में छात्राओं से जानकारी ली।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights