8.5 C
New York
Sunday, March 3, 2024

Buy now

बलिया के माल्देपुर में नाव हादसा‚ चार डूबे व 24 लापता

- Advertisement -

दुर्घटनाग्रस्त नाव पर सवार थे करीब 40 लोग

Young Writer, बलिया। जनपद के फेफना थाना क्षेत्र के माल्देपुर में सोमवार की सुबह तड़के नाव हादसा (Boat capsized in Ballia) हो गया। इसमें चार लोगों की मौत हो गयी। आपको बता दें की मुंडन संस्कार के दौरान एक छोटी नाव में करीब 40 लोग सवार होकर गंगा नदी के दूसरी छोर पर पूजा अर्चना करने जा रहे थे। इस बीच नदी में ही नाव लड़खड़ा कर पलट गई। इसमें डूबते हुए लोगों को चीख-पुकार सुनकर कई मछुआरे बचाव के लिए कूद पड़े।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया में हुए नाव हादसे का संज्ञान लिया। उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने का आदेश दिया।

कोशिशस्थानीय मछुआरों की मदद से कुछ डूबते हुए लोगों को तुरंत बाहर निकाल लिया गया। कई लोग की गंगा नदी में डूबने की सूचना है। जानकारी मिलते ही गंगा नदी तट पर कई थानों की फोर्स और गोताखोर पहुंच गए। इनकी मदद से अन्य लोगों को बाहर निकाला गया। कई लोगों को जिला चिकित्सालय अचेत अवस्था में पहुंचाया गया। जिला चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड में अब तक चार महिलाओं की डूबकर मौत होने की पुष्टी हुई है। वहीं एक युवक का हालत नाजुक बतायी जा रही है. अधिकारियों का कहना है लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बलिया में नाव हादसा (Ballia Boat Accident) माल्देपुर घाट पर हुआ है। नाव में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। माना जा रहा है कि यदि हादसे का कारण है। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल बताए जा रहे हैं। हादसे के बारे में सबसे पहले स्थानीय लोगों को पता चला। कुछ लोग तैर कर बाहर आने में सफल रहे। वहीं कुछ को लोगों ने बचा लिया गया। 24 लोग अब भी लापता बताये जा रहे हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

Related Articles

Ad

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights