17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

गड्ढामुक्त सड़क के सरकारी दावे की पोल खोल रहे गड्ढेः मनोज डब्लू

- Advertisement -

पदयात्रा कर एक्सईएन पीडब्ल्यूडी से जवाब-तलब करेंगे मनोज सिंह डब्लू

Young Writer, चंदौली। समाजवादी पार्टी के फायर ब्रांड नेता मनोज सिंह डब्लू का नौ साल चंदौली बदहाल अभियान शनिवार को भी जारी रहा। इस दौरान उन्होंने पांचवे दिन मुगलसराय से भूपौली होते हुए चहनियां तक गई सड़क का जायजा लिया। साथ ही सड़क की बदहाली पर आक्रोश व्यक्त किया। कहा कि यह कोई गांव की सड़क नहीं बल्कि मिनीमहानगर मुगलसराय को भूपौली व चहनियां से जोड़ने वाली प्रमुख सड़क है, जो गाजीपुर जाने वालों का समय भी बचाती है। अब सवाल यह है कि गड्ढामुक्त सड़क का दावा करने वाली सरकार में ये सड़क बदहाल क्यों है?

उन्होंने कहा कि मुगलसराय-चहनियां मार्ग की बदहाली पर विभार्गीय एक्सईएन सवाल करने के लिए वह छह जुलाई को चहनियां से मुगलसराय तक पैदयात्रा करेंगे। इसे लेकर उन्होंने अपने वीडियो संदेश में रास्ते के अगल-बगल के गांवों के प्रधानों, पूर्व प्रधानों, भावी प्रधानों के साथ ही जिला पंचायत सदस्यों, पूर्व सदस्यों, क्षेत्र पंचायत सदस्य, बीडीसी का चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों, सकलडीहा विधायक को भी पदयात्रा में शामिल होकर मुगलसराय कूच करने का आह्वान किया, ताकि वहां पीडब्ल्यूडी कार्यालय पहुंचकर सड़क की बदहाली से जुड़ा सवाल किया जा सके। उन्होंने कहा कि सड़क आमजनता के जीवन की लाइफ-लाइन मानी जाती है।

सड़क यदि अच्छी हो तो वह न केवल समय बचाती है, बल्कि यात्री को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाती है, लेकिन जब यही सड़क निगरानी व मरम्मत के अभाव में क्षतिग्रस्त हो जाती है तो यह न केवल परेशानी व दुश्वारियों का सबब बन जाती है, बल्कि लोगों के लिए खतरनाक व जानलेवा भी हो जाती है। कुछ ऐसा ही हाल मुगलसराय-भूपौली मार्ग का है जो लम्बे समय से क्षतिग्रस्त हाल में पड़ी है। इस कारण कई लोग हादसों में हताहत हो चुके हैं। बावजूद इसके भाजपा सरकार अपने दावों के अनुरूप सड़क का निर्माण कराने में विफल रही है। दूसरी ओर नौ साल बेमिसाल के नारे के साथ गांवों में जाकर झूठ व भ्रम को फैलाने का काम भाजपा नेताओं द्वारा किया जा रहा है।

कहा कि जनहित से जुड़े इस मुद्दे पर जनता की लड़ाई, जनता के सहयोग से लड़ी जाएगी। छह जून को सुबह छह बजे पदयात्रा शुरू होगी और मुगलसराय पीडब्ल्यूडी दफ्तर पहुंचकर एक्सईएन से जवाब-तलब होगा। कहा कि सपा सरकार में गांवों को शहरों से जोड़ने के लिए सड़कों को बेहतर बनाने की दिशा में प्रभावी तरीके से काम हुआ था, ताकि गांव के किसानों को शहरों की मंडी से जोड़ा जा सके। इसके पीछे मंशा यह थी कि किसान अपनी उपज को कम समय में सीधे मंडी तक पहुंचाकर अपनी उपज के बदले अच्छा आय अर्जन कर सके।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights