13.8 C
New York
Thursday, February 29, 2024

Buy now

Chandauli:नारकीय जीवन जीने को विवश है किदवई नगर के वार्डवासी,संचारी रोग नियंत्रण अभियान का हवा निकाल रहे नगर पंचायत के अधिकारी व कर्मचारी

- Advertisement -

चंदौली। नगर पंचायत के वार्ड नंबर सात किदवई नगर में नगर पंचायत की ओर से अब तक विकास की रोशनी नहीं पहुंच पायी है। यह वार्डवासी आज भी नाकरीय जीवन जीने को विवश है। वार्ड में फैली गंदगी व सड़सा बाबा पोखरे में जमा दूषित पानी से उठने वाले दुर्गन्ध लोगो को हजारों बीमारियों का दावत दे रहा है। वार्ड में नगर पंचायत की तरफ से कूड़ा निस्तारण के लिए अब तक डस्टबीन तक नही लगा है। इसलिए रास्ते पर जगह- जगह फैली गंदगी बरसात के पानी से बजबजा उठता है। जिसके कारण उक्त रास्ते से गुजरने वाले लोग मुह ढक कर आने जाने को विवश हैं। नालियां भारी होने के कारण बरसात का दूषित लोगो के पानी लोगो के घरों में प्रवेश कर जाता है। पानी भरने से वार्ड वासियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वही घरों में पानी भर जाने के कारण बच्चे और महिलाएं दुर्घटना का शिकार होती है। वार्ड वासियों ने नगर पंचायत प्रशासन को कई बार अवगत कराया लेकिन नगर पंचायत के अधिकारियों व कर्मचारियों के माथे पर जूं तक नहीं रेंगी इससे यह स्पष्ट होता है कि नगर पंचायत के अधिकारी संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान का हवा निकाल रहे हैं। वही डीएम निखिल टी फुंडे अधिकारियों के साथ बैठक कर संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान माह के जुलाई की प्रथम अन्तर्विभागीय समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दिया था। कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान धरातल पर नहीं दिख रहा है। इसके लिए सभी विभाग प्रचार-प्रसार एवं गुणवत्ता परक कार्य करे साफ-सफाई का कार्य जिले से लेकर ब्लॉक स्तर पर कार्य दिखना चाहिए। झांडियों की कटाई, ग्रामीण क्षेत्रों में नालियों की सफाई, रुके हुए पानी का निस्तारण सहित अन्य कार्य शत प्रतिशत करने का निर्देश दिया था बावजूद इसके नगर पंचायत के अधिकारि व कर्मचारी चुप्पी साधे हुए हैं।

इनसेट……

बच्चों में सबसे जादा संक्रमण फैलाने का खतरा

चंदौली। किदवई नगर में पनपने गंदगी से सबसे जादा संक्रमण फैलने का खतरा बच्चों को हो सकता है। बच्चे घर से निकल कर खेलने के लिए जाते हैं। लेकिन रास्ते पर व आस पास गंदगी होने के कारण उनको संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा रहता है। वार्डवासी अपने बच्चों के सेहत को लेकर चिंतित हैं।

इनसेट…….
क्या कहते है वार्डवासी
चंदौली। वार्ड वासियो का कहना है कि किदवई नगर वार्ड में गंदगी का अंबार होने के बावजूद भी नगर पंचायत के अधिकारी व कर्मचारी लापरवाह बने रहते हैं। गंदगी के बारे में शिकायत करने पर सफाई के लिए बस कोरामपूर्ती करब देते और कूड़े को इकट्ठा कर के सांड़सा बाबा पोखरे में निस्तारण कर देते हैं जिससे और समस्या उत्पन्न हो जाती है। और उसमें पनपती गंदगी से लोगो ने संक्रमण फलने का खतरा जादा रहता है।

इनसेट…….

चुनाव जीतने के बाद गायब रहते हैं सभासद
चंदौली। वार्डवासियों का कहना कि चुनाव जीतने के बाद सभासद वार्ड से गायब हो जाते हैं यही कारण है वार्ड में झाड़ू तक नही लग पाता और नाही सफाई कर्मचारियों द्वारा कूड़े के निस्तारण किया जाता है। इसकी शिकायत नगर पंचायत कर्मचारियों से किया जाता है। तो अधिकारी व कर्मचारी लोगो की बातों को दरकिनार कर देते हैं। इस लिए वार्ड के लोग नारकीय जीवन जीने को विवश हैं।

इनसेट……
क्या कहते हैं अधिकारी
चंदौली अधिशासी अधिकारी शिव कुमार ने बताया कि सफाई कर्मी ठेले के साथ घर घर जाकर कूड़ा इकट्ठा करते हैं। अगर किसी वार्ड में डस्टबिन की दिक्कत आ रही है। तो उक्त वार्ड में डस्टबिन लगाया जाएगा जिससे लोगो को परेशानी का सामना ना करना पड़े।

Related Articles

Ad

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights