26.8 C
New York
Saturday, July 27, 2024

Buy now

नरवन में सिंचाई संकटः भाजपा नेताओं के दावों को किसानों के दर्द ने झुठलाया

- Advertisement -

भाजपा के केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय समेत जिला प्रशासन पर हमलावर रहे मनोज सिंह डब्लू

Chandauli News: किसानों की सिंचाई की समस्या को लेकर सपा के फायर ब्रांड नेता सोमवार को एक बार फिर जिला प्रशासन, चंदौली सांसद के साथ ही भाजपा के जनप्रतिनिधियों पर हमलावर रहे। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री डा.महेंद्रनाथ पांडेय के सिंचाई से जुड़े सभी दावों को खोखला करार दिया। कहा कि भाजपा के नेता मंच से किसानों के हक व हिस्से में बड़ी-बड़ी व लच्छेदार भाषण देते हैं, लेकिन किसानों के हक में इन्होंने कोई भी काम नहीं किया। यही वजह है कि नरायनपुर पम्प कैनाल नहर के टेल के किसान पिछले बार पानी के अभाव में धान के पौध नहीं लगा पाए थे। इस बार भी किसानों को धान की रोपाई की उम्मीद नहीं है।

उन्होंने बताया कि इन दिनों नरायनपुर से निकली मुख्य गंगा नहर के टेल पर मौजूद किसानों के वीडियो लगातार वाट्सऐप के जरिए प्राप्त हो रहे हैं। अब तक 50 से अधिक वीडियो प्राप्त हुए हैं जो सिंचाई को लेकर किए गए बड़े-बड़े दावों की पोल खोलते हैं। कहा कि कुछ दिनों पूर्व नौ साल बेमिसाल के नारे के साथ केंद्रीय मंत्री डा.महेंद्रनाथ पांडेय ने प्रेसवार्ता कर यह दावा किया था कि 30 साल के लम्बे अंतराल के उपरांत पंडित कमलापति के उनके द्वारा नरायनपुर पम्प कैनाल की जीर्णोद्धार किया गया है। साथ ही नरायनपुर पम्प कैनाल पर जाकर यह दावा किया कि सभी पम्प पूरी क्षमता से चल रहे हैं, जिससे किसानों की सिंचाई की समस्या नहीं होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। धान की फसल के पानी नहीं मिल पाने की वजह पीड़ा से कराह रहे किसानों का दर्द, भाजपा नेताओं के दावे की पोल खोल रहा है। बताया कि किसानों से बातचीत के दौरान बताया कि पिछले बार की तरह इस बार भी हम सभी के खेत खाली ही रह जाएंगे।

सपा नेता मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि किसानों की पीड़ा जायज है, जिसे जानने व महसूस करने का प्रयास भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने नहीं किया। कहा कि सिंचाई को लेकर जिला प्रशासन की उदासीनता अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नरायनपुर पम्प कैनाल के टेल तक पानी पहुंचाने के लिए जो भी कदम उठाने की जरूरत है उसे जिम्मेदार अफसर फौरी-तौर पर उठाएं और टेल तक पानी पहुंचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने वीडियो संदेश डीएम चंदौली, एडीएम चंदौली के अलावा सिंचाई विभाग व अन्य जिम्मेदार अफसरों को भेजने की बात कही और चेताया कि यदि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो किसानों के साथ बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

-Young Writer

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights