7.9 C
New York
Friday, April 19, 2024

Buy now

अजब-गजबः वीरासराय पम्प कैनाल से मोटर पम्प व पाइप चोरी होने की धीना थाने में पड़ी तहरीर

- Advertisement -

सपा नेता मनोज सिंह डब्लू ने धीना थाने में वीरासराय पम्प कैनाल के पम्प व पाइप चोरी होने की दी तहरीर

Chandauli News: समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू बुधवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत किसानों की शिकायत पर वीरासराय पम्प कैनाल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पाया कि 20 क्यूसेक क्षमता से ही पम्प कैनाल का संचालन हो रहा है और मौके से 20 क्यूसेक की एक मोटर व पूरी पूरी पाइप लाइन गायब है। इस बाबत जब उन्होंने आपरेटर से जवाब-तलब किया तो उसने बताया कि जेई साहब मोटर व पूरी की पूरी पाइप लाइन उठाकर ले गए। उन्होंने धीना थानाध्यक्ष को दी गई तहरीर पर सहायक अभियंता रत्नेश सिंह व अवर अभियंता के नाम का जिक्र किया है।

इसके बाद मनोज सिंह डब्लू ने लघु डाल सिंचाई के अभियंताओं से टेलीफोनिक बातचीत की उन्होंने इस बाबत कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी। बताया कि वह नए हैं और उन्हें मोटर व पाइप लाइन के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है। इसके बाद सपा नेता मनोज सिंह डब्लू सीधे धीना थाने पहुंचे और वहां जाकर उन्होंन मोटर पम्प व पाइप लाइन चोरी होने का एफआईआर दर्ज करने के लिए थाना प्रभारी को तहरीर दी।

पुलिस को दी गई तहरीर में पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने बताया कि सैयदराजा का विधायक रहते हुए वर्ष 2015-16 में वीरासराय पम्प कैनाल में विधायक निधि से 20 क्यूसेक का मोटर व पाइपलाइन स्थापित कराया था। 26 जुलाई को क्षेत्र भ्रमण के दौरान जनता द्वारा बताया गया कि पम्प कैनाल वीरासराय में कम पानी मिलने के कारण सिंचाई नहीं हो पा रही है। जनता के साथ जब वीरासराय पहुंचा तो देखा कि दो मोटर 20 क्यूसेक की क्षमता से चल रही है, जबकि पूर्व पंडित कमलापति त्रिपाठी द्वारा 30 क्यूसेट की मोटर बैठाई गई थी जिसमें एक 20 क्यूसेक व एक 10 क्यूसेक की मोटर थी वहींमेरे द्वारउा 20 क्यूसेक का मोटर स्थापित किया गया था। लेकिन आज मौके पर एक मोटर 20 क्यूसेक व पाइप लाइन नहीं पाई गई। इस संबंध में जब लोगों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सहायक अभियंता रत्नेश सिंह व अवर अभियंता लघु डाल द्वारा मोटर व पाइप लाइन ले जाया गया है।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights