10.9 C
New York
Sunday, March 3, 2024

Buy now

PM MODI Live Event: NCERT की किताबें संवारेगी स्कूली बच्चों का भविष्य

- Advertisement -

Chandauli News: राष्ट्रीय शिक्षा नीति की तीसरी वर्षगांव पर शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी के अखिल भारती शिक्षा समागम कार्यक्रम का जनपद के सभी परिषदीय स्कूलों में सजीव प्रसारण हुआ। इसके मद्देनजर परिषदीय विद्यालयों में मोहर्रम की घोषित अवकाश को रद्द कर दिया गया और शिक्षकों के साथ ही बच्चों की उपस्थिति की अनिवार्यता भी तय की गयी।
इसी कड़ी में कंपोजिट विद्यालय हथियानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिक्षकों के कार्यों की सराहना की गई। साथ ही उन्होंने छोटे बच्चों के बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रेरित किया। कहा कि बच्चों को क्षेत्रीय भाषा में पढ़ाने का प्रयास अधिक से अधिक होना चाहिए, ताकि बच्चे शिक्षकों द्वारा बताई जा रही बातों को आसानी से समझ व जान सके। नयी शिक्षा नीति में बच्चों की शिक्षा को बेहतर बनाने का हरसंभव प्रयास किया गया है। कहा कि अब प्राइवेट के साथ ही सरकारी स्कूलों में एनसीआरटी की किताबों से पढ़ाई होगी। इससे बच्चों के अंदर व्याप्त हीनता की भावना को दूर करने में मदद मिलेगी। साथ ही पूरे में एक साथ एक ही पाठ्यक्रम को बच्चे बढ़कर आगे बढ़ सकेंगे। इसी सोच के साथ नई शिक्षा नीति में इस तरह के नए नियम बनाए गए है। हमारा प्रयास है कि देश के बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा दी जा सके। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक कुंवर वीरेंद्र प्रताप सिंह, आरसी मिश्रा, सउद अहमद, एके सिंह, अनूज मिश्रा, स्वाति, निधि, दीपा, नीलम, सरिता आदि उपस्थित रहे।
डीडीयू नगर। नई दिल्ली के प्रगति मैदान में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तीसरी वर्ष गांठ पर आयोजित अखिल भारतीय शिक्षा समागम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया। जिसका सजीव प्रसारण केन्द्रीय विद्यालय में विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं शिक्षकों को दिखाई गयी। अवकाश के बावजूद विद्यार्थी, शिक्षक एवं अभिभावक उपस्थित होकर उक्त कार्यक्रम को उत्साह के साथ देखते नज़र आये। विद्यार्थियों ने प्रदर्शनी से प्रेरणा लेते नज़र आये। इस अवसर पर लगभग 675 विद्यार्थी और अभिभावक उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री नें शिक्षा मंत्रालय द्वारा नई शिक्षा नीति के अंतर्गत किये जाने वाले कार्यक्रमों की तारीफ़ की। इस अवसर पर प्राचार्य केके भारती नें कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा निरंतर विद्यार्थियों से संवाद निश्चय ही विद्यार्थियों के नवाचार की क्षमता में संवर्धन करता हैं। कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक एवं कर्मचारी मौजूद रहे। यह जानकारी विद्यालय के मिडिया प्रभारी मनीष पांडेय ने दी।

-PM Modi Live Event, Young Writer

Related Articles

Ad

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights