17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

गुण्डा एक्ट लगे या देश द्रोह बुलंद होकर रहेगी जनता की आवाजः Manoj Singh W

- Advertisement -

Chandauli News: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता व पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने चंदौली-सैदपुर सड़क चौड़ीकरक को लेकर 27 को फगुईयां में आयोजित महापंचायत का बिगुल फूंका। उन्होंने सड़क चौड़ीकरण के नाम पर ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने का आरोप भाजपा सरकार पर लगाया। कहा कि सरकार सड़क चौड़ीकरण के नाम पर एक तरफ जहां ग्रामीणों की फजीहत कर रही है, वहीं दूसरी ओर ठेकेदारों आर्थिक लाभ पहुंचाने का काम अप्रत्यक्ष रूप से कर रही है। जिसका उदाहरण चंदौली-सैदपुर सड़क चौड़ीकरण परियोजना है।

इस दौरान मनोज सिंह डब्लू ने बताया कि उक्त परियोजना को पूर्ण करने का दायित्व पीडब्ल्यूडी विभाग को सौंपा गया है। सड़क निर्माण के लिए पहले दिल्ली के ठेकेदार को ठेका दिया गया, जिसमें अपना कमीशन काटकर ठेका गाजियाबाद के ठेकेदार को काम पकड़ा दिया। इसके बाद उस ठेकेदार ने सड़क चौड़ीकरण के काम में अपना कमीशन किनारे किया और उसे लखनऊ के ठेकेदार के सिपुर्द कर दिया। दिलचस्प बात यह कि लखनऊ के ठेकेदार ने भी काम को पूरा करने की बजाय लोकल ठेकेदार को काम पकड़ा लिया है, जो सड़क निर्माण कार्य में गरीब ग्रामीणों के ऊपर अपना जोर व गुंडई दिखा रहे हैं और जब इसका विरोध करते हुए अवैध तरीके से किए जा रहे तोड़फोड़ को रोकने का काम किया गया और ग्रामीणों के हक की आवाज बुलंद की गई तो चंदौली सांसद के मीडिया प्रभारी द्वारा गुंडा एक्ट लगाने की बातें सोशल मीडिया ग्रुप में लिखी जा रही है और ऐसे ग्रुप में लिखी जा रही है जिसमें जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक के साथ ही जिले के पत्रकार भी शामिल हैं।

Manoj Singh W ने कहा कि जिन्हें जनता का काम करने के चुना गया है वह खुद जनहित से जुड़े काम से किनारा किए हुए हैं और जनता की मदद के लिए आगे आने वाले जनप्रतिनिधियों पर एफआईआर करने जैसी बातें करते हैं। कहा कि अब चाहे गुंडा एक्ट लगे या देश द्रोह जनता के हक की आवाज जरूरत बुलंद होगी। बताया कि डीएम चंदौली ने 18 अगस्त को यह जानकारी दी कि सड़क चौड़ीकरण में प्रभावित किसानों व ग्रामीणों को मुआवजा देने की कार्यवाही एक सप्ताह में पूरी कर ली जाएगी। ऐसे में यदि कार्यवाही नहीं होती है तो 27 अगस्त को महापंचायत बुलाई गई है, जिसमें यह तय किया जाएगा कि काम क्या है और वह कैसे होगा।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights