16.5 C
New York
Tuesday, October 22, 2024

Buy now

पांच आईसीयू बेड की सुविधाओं से लैस होगा ट्रामा सेंटरः डा.महेंद्रनाथ

- Advertisement -


केंद्रीय मंत्री ने महेवा में विस्तारित ट्रामा सेंटर का किया शिलान्यास
डीडीयू नगर। मेडिकल और ट्रामा सेंटर का उद्घाटन एक साथ होगा। इससे जनपद के ही नहीं बल्कि पूर्वांचल के अन्य जिलों सहित बिहार के लोगों को भी लाभ मिलेगा। सरकारी कार्य में बाधा तो आती हैं। उससे जूझ कर योजनाओं को धरातल पर लाना पड़ता है। यह बातें केंद्रीय मंत्री और चंदौली सांसद डा. महेंद्रनाथ पांडेय ने सोमवार को महेवा में बनने वाले ट्रामा सेंटर के निर्माण कार्य के शुभारंभ के बाद आयोजित सभा में कही।
उन्होंने कहा कि जनपद में कीनाराम मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है। ट्रामा सेंटर के निर्माण का शिलान्यास आठ दिसंबर 2018 में किया गया था। कुछ कारणों से कार्य में विलम्ब हुआ।कहा कि इसके निर्माण कार्य में बाधा नहीं आएगी। केंद्र की ओर से बजट जारी हो गया और राज्य सरकार के पास मौजूद है। कहा कि विपक्ष हतास है। हर कार्य का विरोध करता है। डा. महेंद्रनाथ पांडेय ने समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक और पूर्व सांसद को चुनौती दी। कहा कि उनके कार्यकाल में कोई भी कार्य कराया गया है। कहा की जफरपुर गांव के बीच से रेलवे लाइन जा रही थी, जहां 120 परिवार प्रभावित हो रहे थे। उस लाइन को गांव के बाहर से करवा दिया। यही नहीं डीएफसीसी से बात कर उस गांव में दो करोड़ का सामुदायिक भवन बनाने के लिए मंजूरी दिला दी। भाजपा सरकार में विश्व में भारत का डंका बज रहा है। देश विज्ञान के क्षेत्र में बहुत आगे निकल चुका है। भारत का चंद्रयान चंद्रमा पर उतर कर अपना कार्य कर है। भारत अपने सामरिक अर्थ व्यवस्था में पहुंच गया है। शीघ्र ही तीसरे नंबर के अर्थ व्यवस्था में शामिल होने के लिए तैयार है। उन्होंने भाजपा के पदाधिकारियों से कहा कि सरकार की विकास योजनाओं को लोगों को तक पहुंचाएं। इस दौरान विधायक रमेश जायसवाल, सोनभद्र सांसद पकौड़ी कोल, मीना चौबे, हरिवंश उपाध्याय, प्रमोद तिवारी, सुरेंद्र सिंह, अभिमन्यु सिंह, सर्वेश कुशवाहा, शिव शंकर पटेल, संजय कनौजिया, राणा प्रताप सिंह, आलोक वरुण, संतोष खरवार, सतीश सिंह आदि उपस्थित रहे।

इनसेट,,,,,,,,,,,,,,,

मुद्दा विहीन हुआ चंदौली का विपक्षः रमेश जायसवाल
नियामताबाद। मुगलसराय विधायक रमेश जायसवाल सोमवार को महेवा में विस्तारित ट्रामा सेंटर के उद्घाटन सभा में विपक्षी दलों पर हमलावर रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि विपक्ष को सोचना होगा कि स्थानीय मीडिया में कैसे सुर्खियों में बने रहेंगे। क्योंकि आज के कार्यक्रम के बाद विपक्ष पूरी तरह से मुद्दा विहीन हो जाएगा। कहा कि भाजपा सरकार ने स्थानीय जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने की दिशा में मिल का पत्थर स्थापित करने का काम किया है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री डा.महेंद्रनाथ पांडेय का प्रयास व पहल सराहनीय है। उक्त परियोजना के जमीनी स्वरूप लेते ही स्थानीय लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलनी शुरू हो जाएगी। कहा कि केंद्रीय मंत्री डा.महेंद्रनाथ ने जनपद चंदौली के एक-एक कार्यकर्ता को उचित मार्गदर्शन देकर राजनीतिक पटल पर आगे बढ़ाने का काम किया है उसे राजनीतिक संरक्षण प्रदान करने का काम किया है। वह पार्टी कार्यकर्ताओं को परिवार का हिस्सा मानते हुए उन्हें अपना आशीष व स्नेह प्रदान करते चले आ रहे है।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights