25.3 C
New York
Wednesday, June 19, 2024

Buy now

Manoj Singh W का आरोप डबल इंजन की सरकार में नहीं बना एक भी पावर हाउस और कैनाल  

- Advertisement -

महुजी से मनोज सिंह डब्लू ने गंगा कटान मुक्ति यात्रा का किया आगाज

News Chandauli: सपा के पूर्व राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने बुधवार को महुजी गंगा तट से गंगा कटान मुक्ति यात्रा का आगाज किया। इस दौरान उन्होंने काली माता मंदिर पर विधि-विधान से पूजन-अर्चन किया और गंगा का दुग्धाभिषेक कर यात्रा को आगे बढ़ाया। पदयात्रा जैसे-जैसे आगे बढ़ी, क्षेत्रीय लोगों का कारवां जुड़ता गया। इस दौरान सपा नेता नेता ने ग्रामीणों से संवाद स्थापित किया गंगा कटान से जुड़ी उनकी समस्याओं व सुझावों को सुना और उसे संग्रहित किया। कहा कि यात्रा के दौरान गांव स्तर पर गंगा कटान से हुई क्षति और उसके निस्तारण के लिए ग्रामीणों द्वारा दिये गए सुझावों को प्रशासन के जरिए शासन तक पहुंचाया जाएगा। साथ ही डबल इंजन की भाजपा सरकार के साथ दो-दो बार विधायक, सांसद और मंत्री बने भाजपा नेताओं को भी आड़े हाथ लिया।

इस दौरान मनोज सिंह डबलू ने कहा कि बात करना आसान है, लेकिन किसी संकल्प को लेकर आगे बढ़ना मुश्किल है। भाजपा के लोगों ने किसान हित और जनहित में ऐसा कोई काम नहीं किया, जिसे वह जनता के बीच बता सकें। भाजपा के लोग काम करने की बजाय बड़ी बड़ी बातें करते हैं। सरकार में रहते हुए भाजपा के मंत्री, विधायक व सांसद एक कैनाल व पावर हाउस तक नहीं लगवा पाए। कहा कि जनता को इनके झूठ और वास्तविक सच को समझना होगा। कहा कि जब विधायक था तो रैथा में फायर स्टेशन के साथ ही दर्जन भर पावर हाउस बनवाने का काम किया। क्षेत्र की जनता और नौजवान के लिए मेडिकल कालेज की सौगात लेकर आया, लेकिन भाजपा के लोगों से उसे छिनने का काम किया है।

Manoj Singh W ने कहा कि जनता की बात कहने और उसे उठाने के जुर्म में मेरी गाड़ियों की सीज कर थाने में बंद कर दिया गया है। यदि में आज आपके बीच खड़ा हूँ तो इसके पीछे आप सभी की ताकत और अपना स्नेह है। आज हम सभी गंगा कटान से जुड़ी छोटी छोटी मांगों को लेकर जमा हुए हैं ताकि प्रभावित ग्रामीणों को उचित मुआवजा और जमीन पीड़ित परिवारों को मुहैया कराई जाय। गंगा कटान रोकने के लिए तत्काल प्रभावी परियोजना को अमल में लाया जाये। जिन बस्तियों व मकानों पर कटान का संकट है उन्हें चिन्हित के विस्थापित किया जाय। महुंजी में जिस स्थान पर क्षेत्र की पांच महिलाएं डूबी थी उक्त स्थान पर पक्का पुल निर्माण के संकल्प के जनसम्पर्क यात्रा शुरू की जा रही है। भरोसा दिया कि सपा की सरकार बनी तो पक्का पुल जरूर बनेगा। साथ ही यह भी आरोप लगाया कि जिन महिलाओं की मौत डूबने से हुई थी प्रशासन ने उन्हें मकान देने का वादा किया था, आजतक वो वादा पूरा नहीं हुआ है। यात्रा के बाद उन परिवारों को मकान दिलाने का काम किया जाएगा। जिला प्रशासन और शासन गंगा कटान के मुद्दे को संज्ञान में लेकर प्रभावी कार्यवाही करे, अन्यथा ग्रामीणों की अगुवाई में जिला मुख्यालय पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा। अंत में भव्य गंगा आरती के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

डीएम के आश्वासन पर 19 का आंदोलन स्थगित

चंदौली। सपा नेता मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि 19 सितंबर को फगुइया समेत अन्य गांवों के ग्रामीणों के मुद्दे को लेकर आंदोलन प्रस्तावित था, लेकिन डीएम चंदौली मुआवजे के मुद्दे को लेकर गंभीर हैं उन्होंने बैठक कर इस बात का भरोसा दिया है कि एक एक ग्रामीण को उचित मुआवजा मिलेगा। जिनके पास जमीन नहीं बचेगी उन्हें मुआवजा भी दिया जाएगा। उनके सकारात्मक पहल को देखने हुए आंदोलन को स्थगित रखा गया है। कहा कि जनता को अपनी समस्याएं और उसके निवारण के लिए तैयार रहना होगा।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights