17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

सैयदराजा विधायक था तो युवाओं के लिए कराया सेना भर्तीः Manoj Singh W

- Advertisement -

Manoj Singh W बोले‚ बल और बुद्धि के संतुलन का खेल है पहलवानी

धानापुर(Chandauli)। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि जीवन एक संघर्ष है और इसे जीतने के लिए हर शख्स को पहलवानी आनी चाहिए। वह सभी दांव-पेंच हम सभी को सीखने होंगे, जो जीवन में आने वाली समस्याओं व चुनौतियों को पटखनी दे सके। वैसे भी कुश्ती-दंगल हमारे देश का प्राचीन खेल है जिसे जीवंत बनाए रखने की वर्तमान में जरूरत है। उक्त बातें शुक्रवार को मनोज सिंह डब्लू ने करौती में आयोजित कुश्ती दंगल प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि कही।

उन्होंने कहा कि पहलवानी केवल ताकत का खेल नहीं है, बल्कि बल और बुद्धि के समन्वय व संतुलन का एक बेहतरीन खेल है। आज अखाड़ में पहलवानों को दांव-पेंच लगाते देखकर अच्छा लगा। ऐसे आयोजन समय-समय पर होने चाहिए। पहलवानी ने खेल जगत में देश को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पहचान दिलाने का काम किया है। युवाओं को पहलवानी के प्रति अपनी रूचि बनाए रखनी चाहिए, ताकि वे भी आगे चलकर अपना और अपने परिवार व जनपद का नाम रौशन कर सकें। इसके साथ ही उन्होंने जनपद में पहलवानों के नियमित अभ्यास के लिए संसाधनों को विकसित करने की आवश्यकता जताई।

Manoj Singh W ने कहा कि जिला प्रशासन व खेल विभाग को गांव स्तर पर अखाड़ों को सुविधाओं से लैस करने की जरूरत है। साथ ही पहलवानों को इससे जोड़ने के लिए उनके उचित प्रशिक्षण व डाइट आदि का बंदोबस्त किया जाना चाहिए, ताकि प्रशिक्षित होकर पहलवान राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ सकें। कहा कि वर्तमान सरकार युवाओं के हित में काम करने की जरूरत है। उन्होंने याद दिलाया कि जब वह सैयदराजा के विधायक थे तो सेना भर्ती कराकर युवाओं सेना में जाने का अवसर पर प्रदान किया, लेकिन वर्तमान सरकार के विधायक व नेता सेना भर्ती की कराने की बात कही, लेकिन आज तक भर्ती नहीं हो सकी। इस अवसर पर संतोष उपाध्याय, सफीक, अमन, अनिल गुप्ता, अजीत पांडेय, अभिमन्यु सिंह, लालू गुप्ता, पप्पू यादव, अविनाश, विकास, अभिषेक, सनी आदि उपस्थित रहे। संचालन दरोगा यादव ने किया।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights