26.8 C
New York
Saturday, July 27, 2024

Buy now

Chandauli:राष्ट्रपति के आगमन पर डीडीयू स्टेशन पर हाई अलर्ट,रेलवे सुरक्षा बल ने डॉग स्क्वायड के साथ किया सघन चेकिंग अभियान

- Advertisement -


डीडीयू नगर। वाराणसी जिले के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के दीक्षांत समारोह में सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन को देखते हुए रेलवे सुरक्षा बल ने डॉग स्क्वायड के साथ शनिवार की रात और रविवार की शाम डीडीयू स्टेशन पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया। टीम ने सभी प्लेटफार्म, फुटओवर ब्रिज, सर्कुलेटिंग एरिया के साथ अप और डाउन की ओर जाने वाली ट्रेनों में भी सघन जांच पड़ताल किया।
वाराणसी जिले के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दीक्षांत समारेाह में शामिल होने के लिए आ रही है। इसके लिए सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। वहीं वाराणसी से सटे जनपद होने के कारण चंदौली में हाई एलर्ट पर है। शनिवार को आधी रात के वक्त डॉग स्क्वायड के साथ आरपीएफ के जवानों ने चेकिंग अभियान की शुरूआत की। इस दौरान विभिन्न प्लेटफार्म पर खड़ी यात्री ट्रेनों में जांच पड़ताल की गई। वहीं सभी प्लेटफार्म, वेटिंग रूम, फुटओवर ब्रिज, पीएचबी हाल, सर्कुलेटिंग एरिया में सघन जांच पड़ताल किया गया।इस दौरान यात्रियों में किसी प्रकार की लावारिश वस्तु दिखने अथवा संदिग्ध व्यक्ति के दिखने पर इसकी सूचना पुलिस को देने का आह्वान किया गया। यात्रा के दौरान बेटिकट यात्रा न करने, गेट पर बैठ कर यात्रा न करने और किसी प्रकार की समस्या होने पर रेलवे के निशुल्क नंबर 139 पर कॉल करने को कहा गया। इसी क्रम में रविवार की शाम को एक बार फिर से पूरे स्टेशन पर गहन छानबीन की गई। अभियान में उप निरीक्षक निशांत कुमार, सरिता गुर्जर, एसबी सिंह, अर्चना मीणा, आरएन राम, गौतम कुमार, सहायक उप निरीक्षक उमाकांत राम ,प्रधान आरक्षी आरसी यादव, योगेश कुमार, आरके सुब्रमण्यम आदि शामिल रहे। इस बाबत आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत ने बताया कि यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights