17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Ram Mandir Pran Pratishtha के पूर्व DDU Nagar Railway Station पर सतर्क दिखी GRP

- Advertisement -

GRP के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने डीडीयू स्टेशन के सुरक्षा का लिया जायजा

DDU Nagar (Chandauli): अयोध्या में Ram Mandir Pran Pratishtha के पूर्व रेलवे स्टेशनों पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। इसी क्रम में शनिवार को राजकीय रेलवे पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने डीडीयू स्टेशन पर पहुंच कर सुरक्षा व्यवस्था परखा। इस दौरान स्टेशन पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया। वहीं यात्रियों से बातचीत कर सुरक्षा के बाबत जानकारी ली। इसके पूर्व उन्होंने रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस को संयुक्त रूप से सुरक्षा को लेकर सतर्क रहने के लिए प्रेरित किया। कहा कि सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक नहीं होना चाहिए। वहीं यात्रियों को दिक्कत न हो, इसका भी ख्याल रखें।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। वहीं माघ मेला भी शुरु होने वाला है। 25 जनवरी को प्रयागराज में विशेष स्नान है। वहीं गणतंत्र दिवस भी भव्य तरीके से मनाया जाना है। ऐसे में तीन महत्वपूर्ण आयोजनों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद होना चाहिए। आरपीएफ और जीआरपी कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि सुरक्षा के लिए स्टेशन पर लगातार गश्त करें। संदिग्धों पर विशेष नजर रखें। इस दौरान यह ध्यान दें कि यात्रियों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। यात्रियों की सहायता के लिए हमेशा तैयार रहें ताकि लोग अच्छा अनुभव करें। इसके बाद जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम के साथ एसएसपी ने सर्कुलेटिंग एरिया, फुटओवर ब्रिज, प्लेटफार्म संख्या पांच छह और एक और दो की जांच की। वहीं यात्रियों से वार्ता की और उन्हें सतर्क रहने को कहा।

उन्होंने यात्रियों को किसी धर्म के प्रति अनावश्यक टिप्पणि न करने, संदिग्ध वस्तु अथवा संदिग्ध व्यक्ति को देखने पर इसकी सूचना सुरक्षा बलों को देने का आह्वान किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व स्टेशनों पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। कहा कि 22 के बाद अयोध्या के लिए कई विशेष ट्रेनें चलाई जाएगी। सभी ट्रेनों में शस्त्र स्कोर्ट ड्यूटी लगाई जाएगी। निरीक्षण के दौरान जीआरपी प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह, निरीक्षक विपिन यादव, अवधेश मिश्र, मुन्नालाल, संदीप कुमार राय, इम्तियाज अहमद, अरुण कुमार, सुशील कुमार, रमाशंकर यादव, हरीश चन्द्र आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights