17.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

जल्द ही आकांक्षी से विकसित जनपद बनेगा Chandauli: रमेश जायसवाल

- Advertisement -

जिला प्रशासन ने धूमधाम से मनाया उत्तर प्रदेश दिवस

चंदौली(Chandauli News): UP DIWAS का डीपीआरसी नियामताबाद में बुधवार को शुभारंभ हुआ। मुगलसराय के विधायक रमेश जायसवाल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस दौरान विधायक रमेश जायसवाल एवं जिलाधिकारी का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया।

इस दौरान विधायक रमेश जायसवाल ने कहा कि यूपी आज कई मायनों में उभरता हुआ प्रदेश है। समाज के अंतिम व्यक्ति को लाभ दिलाने के लिए वर्तमान सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रयासरत हैं। हम सभी के सामूहिक प्रयास से जल्द ही उत्तर प्रदेश आकांक्षी जनपद से विकसित जनपद बनेगा। पूर्व में उत्तर प्रदेश आधारभूत संरचना एवं शिक्षा के क्षेत्र में बहुत पीछे था परंतु आज की तारीख में बड़े बड़े उद्योपति यहां निवेश के लिए लालायित हैं। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2047 तक पूरे देश को विकसित बनाने के संकल्प को हमलोग मिलकर पूरा करेंगे। इस क्रम में यूपी की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। आज यूपी देश की राजनीति की दिशा दशा तय करता है और आज हम लोग सबसे बड़े प्रांत के लोग हैं। ये हम लोगों के लिए एक गौरव की बात है। कहा कि यूपी को आगे ले जाने में सभी जन अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें और मिलकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करें जिससे यूपी को विकसित प्रदेश बनाया जा सके।

UP Diwas, Chandauli

जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने कहा कि पहले यूपी की गिनती उत्तम प्रदेश के रूप में हो रही है। जल्द ही हम सब लोग मिलकर इसे उत्कृष्ट प्रदेश के रूप में स्थापित करेंगे। स्वास्थ्य, शिक्षा और पोषण के क्षेत्र में यहां बहुत अच्छा कार्य हो रहा है। विभिन्न सूचकांकों में उत्तर प्रदेश की स्थिति लगातार अच्छी होती जा रही है। पुलिस अधीक्षक डा.अनिल कुमार ने उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाए रखने के लिए नियम कानूनों के पालन करने की अपील की। विधायक रमेश जायसवाल ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया गया और विभिन्न विभागों की योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी ली और लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र एवं पुरस्कार वितरित किया।

इस क्रम में मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अंतर्गत छात्रों को लैपटाप वितरण किया गया। सूचना एवं संस्कृति विभाग के कलाकार श्रीराम यादव ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की मनमोहक प्रस्तुति दी। इसके साथ ही स्कूली छात्राओं ने भी सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत से सभी का मन मोहा। अंत में मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रह्मचारी दुबे, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह, समाज कल्याण अधिकारी नागेंद्र मौर्या, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights