13.1 C
New York
Thursday, February 29, 2024

Buy now

Chandauli जनपद में मुआवजे के नाम पर छले जा रहे किसान: Manoj Singh W

- Advertisement -

चंदौली(Chandauli): समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता व सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू गुरुवार को रेवसा गांव के दौरे पर रहे। इस दौरान किसानों ने मुआवजे के नाम पर जिला प्रशासन द्वारा छले जाने की शिकायत की। बताया कि जिस जमीन का वर्ष 2012 में जिस जमीन का मुआवजा 14 से 16 लाख रुपये मिला था, वहीं अब उसी जमीन का मुआवजा प्रशासन 3.57 लाख रुपये दे रहा है। बताया कि इस प्रकरण को लेकर सांसद डा.महेंद्रनाथ पांडेय, डीएम व एडीएम चंदौली को भी अवगत कराया गया, लेकिन कुछ नहीं हुआ। इस पर पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने एडीएम चंदौली अभय पांडेय के समक्ष किसानों की समस्या को रखा और उनके निराकरण की आवश्यकता जताई। एडीएम ने जिलाधिकारी स्तर पर समस्या के समाधान की बात कही।

इस दौरान मनोज सिंह डब्लू ने जिला प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया। कहा कि सरकार केवल बड़े-बड़े वादे करती है। विकास के नाम पर किसानों को भूमिहीन बनाने व उन्हें छलने का काम किया जा रहा है। बताया कि रेवसा में नेशनल हाइवे व रिंग रोड निर्माण के दौरान किसानों को जिस जमीन का 16 लाख रुपये मुआवजा मिल चुका है। वर्तमान में भारत माला रोड के निर्माण के लिए अधिग्रहित की जा रही जमीन के बदले जिला प्रशासन 3.57 लाख रुपये मुआवजा दे रही है। आरोप लगाया कि सरकार व जिला प्रशासन भूमि अधिग्रहण कानून का पालन करने की बजाय किसानों को छलने का काम कर रही है। यह सीधे तौर पर किसानों का शोषण व दमन है।

कहा कि भारत माला सड़क निर्माण के नाम पर किसानों का उत्पीड़न व शोषण किसी भी हाल में नहीं होने दिया जाएगा। इस प्रकरण को लेकर 27 जनवरी को डीएम चंदौली से मुलाकात कर किसानों की समस्या रखी जाएगी। बताया कि मुआवजे की समस्या को लेकर प्रभावित किसान आगे आने वाले दिनों में सांसद व केंद्रीय मंत्री डा.महेन्द्रनाथ पांडेय से मिलकर अपनी समस्या को रखने का काम करेंगे। जरूरत पड़ी तो उनका घेराव कर किसान अपनी समस्याओं को रखेंगे। क्योंकि धरना-प्रदर्शन व जिला प्रशासन से मुलाकात कर समस्या का समाधान की उम्मीदें अब नहीं रही है।

Related Articles

Ad

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights