26.8 C
New York
Saturday, July 27, 2024

Buy now

EVM से जुड़ी लेकर भ्रामक सूचना फैलाने पर Chandauli प्रशासन ने कसा शिकंजा

- Advertisement -

DM Chandauli बोले‚ निर्वाचन कार्य में बाधा डालने वालों से सख्ती से निबटेगा प्रशासन

Chandauli News: जिलाधिकारी निर्वाचन अधिकारी निखिल टीकाराम फुन्डे ने गत दिवस ईवीएम के सम्बन्ध में शोसल मीडिया पर किये गये फर्जी एवं भ्रामक पोस्ट को गम्भीरता से लिया है। एक्स हैण्डल पर गुर्जर/प्रतिहार सुरेन्दर द्वारा किये भ्रामक पोस्ट को गम्भीरता से लेते हुए कतिपय व्यक्ति पर एफआईआर. दर्ज कराई। साथ ही एक्स (ट्विटर) को पत्र लिखकर उक्त हैण्डल के विरूद्ध कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि इस पूरी कार्यवाही के पीछे मंशा है कि कोई व्यक्ति व संस्था निर्वाचन संबंधी किसी भी विषय पर भ्रामक सूचना न फैलाये जिससे कि निर्वाचन की प्रक्रिया बाधित हो। कहा कि निर्वाचन कार्याे में लगे सभी सम्बन्धित तथा जिम्मेदार प्राधिकारियों से अपेक्षा की जाती है कि वह आगामी चुनाव तक ईवीएम के रखरखाव एंव ट्रेनिंग आदि के समय उसके प्रयोग आदि को लेकर बेहद सतर्कता बरतें तथा किसी भी अवांछनीय तत्व द्वारा शरारत पूर्ण रवैये को तुरन्त प्रशासन को अवगत करायें जिससे कि ससमय उचित कार्यवाही की जा सके। जनपद में ई.वी.एम. सम्बन्धी समस्त गतिविधियों की जानकारी राजनितिक दलों एवं मीडिया को दी जाती है ताकि पारदर्शिता एवं विश्वास का माहौल बना रहे। बताया कि सभी तहसीलों पर ईवीएम का डेमो दिखाया जा रहा है जिससे कि लोगों की ईवीएम के सम्बन्ध में जागरूकता बढ़े और भ्रांतियां पूरी तरह से समाप्त हो।

बताते चले कि X हैण्डल पर ई.वी.एम. के सम्बन्ध में ’’स्थान चन्दौली, उत्तर प्रदेश लोकतंत्र से खिलवाड़, स्थानीय लोगों ने एक दुकान के अन्दर रखे 300 से अधिक ईवीएम मशीन पकड़े’’ शीर्षक के साथ वीडियो पोस्ट किया गया। प्रकरण संज्ञान में आते ही जिलाधिकारी ने इसे गम्भीरता से लेते हुए जांच कराई तो पता चला कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 से सम्बन्धित वीडियो को आज का दिखाते हुए लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के पूर्व पोस्ट करके झूठ एवं भ्रम फैलाने तथा भारत निर्वाचन आयोग के विरूद्ध आम जनमानस को गुमराह करने तथा शान्ति व्यवस्था तथा निर्वाचन की सुचिता को प्रतिकूल रूप से प्रभावित करने का कुत्सित प्रयास किया गया है। बीते 29 जनवरी की रात को जनपद के पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार की सोशल मीडिया टीम के संज्ञान में आया, जिसके बाद एफआईआर दर्ज करने की कार्यवाही की गई।

Related Articles

Election - 2024

Latest Articles

You cannot copy content of this page

Verified by MonsterInsights